Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsUP Crime: अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़! ATM बदलकर करते थे ठगी, 3...

UP Crime: अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़! ATM बदलकर करते थे ठगी, 3 गिरफ्तार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP Crime: सम्भल नखासा थाना पुलिस ने ए.टी.एम. बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड किया है। पुलिस ने गिरोह के तीन शातिर बदमाशों को एक कार, अवैध चरस, 36 ए.टी.एम.कार्ड, एक स्वाइप मशीन, अवैध शस्त्र व रुपयों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत द्वारा चलाए जा रहे अपराधियों की धरपकड अभियान के तहत रविवार को प्रभारी निरीक्षक थाना नखासा गजेन्द्र सिंह ने दूसरों के  ए०टी०एम कार्ड से धोखा धड़ी कर रुपये निकालने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन अभियुक्त राहुल, आकाश, अनिल चौहान को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें:-  UP Lok Sabha Elections 2024: BJP ने MLC के लिए 36 नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजे

आरोपीयों के पास से क्या-क्या मिला?

अभियुक्तों के कब्जे से एक सफेद कार होण्डा सिविक,150 ग्राम अवैध चरस, 36 ए०टी०एम कार्ड, एक स्वाइप मशीन, एक नाजायज चाकू बरामद किया ।इन तीनों के खिलाफ थाना नखासा में मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है। पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि जिन लोगों को एटीएम यूज करना नही आता है ये लोग धोखे से उनका एटीएम बदल देते थे और स्वाइप मशीन से पैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लेते थे और फिर साईबर कैफे पर जाकर बार कोड के माध्यम से साईबर कैफे वाले का कमीशन देकर कैश ले लेते थे।

ठगी किये जाने की घटना को स्वीकारा

इन लोगों ने कस्बा जलालाबाद जनपद शाहजहांपुर जिले के जलालाबाद कस्बे में 27 फरवरी को SBI बैंक के एटीएम से 12,900 रुपये की ठगी किये जाने की घटना को स्वीकार किया है। इसके अतिरिक्त दिल्ली, गाजियाबाद,मुरादाबाद,बरेली में भी ये गैंग इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। घटना के दोरान पुलिस से बचने के लिये इन लोगों ने कई बार अपनी कार का नम्बर भी बदला  है। गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम व पता राहुल पुत्र संतराम निवासी कमल विहार थाना करावल नगर, दिल्ली। आकाश पुत्र महावीर सिंह निवासी जौहरीपुर थाना गोकलपुरी दिल्ली से हैं।

ये भी पढ़ें:- Pakistan News: पाकिस्तान में बैन होगा इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक और टिकटॉक? बताई ये वजह

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular