Tuesday, July 16, 2024
HomeमनोरंजनUP Crime: इस्लामिक मौलवी की हत्या, मौत का कारण बना जमीन विवाद

UP Crime: इस्लामिक मौलवी की हत्या, मौत का कारण बना जमीन विवाद

UP Crime: इस्लामिक मौलवी की हत्या, मौत का कारण बना जमीन विवाद

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Crime: उत्तर प्रदेश से सामने आई एक चौंकाने वाली घटना में, शनिवार को राज्य के प्रतापगढ़ जिले में एक इस्लामी मौलवी और एक मदरसे के संस्थापक की हत्या कर दी गई, पुलिस ने कहा। पुलिस को हत्या के पीछे जमीन विवाद का शक है। मारे गए व्यक्ति की पहचान सोनपुर गांव निवासी मौलाना फारूक के रूप में हुई है, जो प्रतापगढ़ शहर में एक मदरसा चलाता था। हत्या जिले के जेठवारा थाना क्षेत्र के उक्त गांव में हुई जहां शनिवार की सुबह मृतक का शव उसके घर के बाहर मिला।

क्या है पूरा मामला?

पुलिस के मुताबिक, मौलाना फारूक प्रतापगढ़ शहर के मौहर गांव में मदरसा चलाते हैं और अपने पैतृक गांव सोनपुर आये थे जहां आज सुबह हमलावरों ने उनकी धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। घटना के बाद से आरोपी फरार हैं। आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। दिल दहला देने वाली हत्या के बाद मौके पर बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग जमा हो गए। किसी भी कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Also Read- NEET Result Controversy: ‘ये BJP सरकार की बड़ी नाकामी’, नीट में गड़बड़ी को लेकर अखिलेश यादव का आरोप

भारी संख्या में पुलिस बल तैयार

पुलिस हत्या के पीछे के मकसद की जांच कर रही है, लेकिन शुरुआती जांच में पता चला है कि पैसे के लेनदेन और जमीन के विवाद में मौलाना की हत्या की गई है। इलाके में व्याप्त तनाव को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर भेजा गया।

Also Read- UP News: BED संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी, 51 जिलों में आयोजित करवाई जाएगी एग्जाम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular