Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUP Crime: चचेरी बहन और भाई में प्यार, वैलेंटाइन डे पर बुरा...

UP Crime: चचेरी बहन और भाई में प्यार, वैलेंटाइन डे पर बुरा हुआ अंजाम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), UP Crime: प्यार या प्रेम एक एहसास है, जो दिमाग से नहीं दिल से होता है और इसमें अनेक भावनाओं व अलग अलग विचारो का समावेश होता है। प्रेम स्नेह से लेकर खुशी की ओर धीरे धीरे अग्रसर करता है। ये एक मज़बूत आकर्षण और निजी जुड़ाव की भावना है जो सब भूलकर उसके साथ जाने को प्रेरित करती है। कई लोगों पर प्रेम का खुमार कुछ इस कदर चढ़ जाता है कि लोग जान तक दे देते है। ऐसा ही एक मामला यूपी के महोबा जिले से आई है।

क्या है पूरा मामला?

महोबा जिले में एक-दूसरे से प्यार करने की कसम खाने वाले जोड़े ने वैलेंटाइन डे के दिन मौत को गले लगा लिया। कपल ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इसकी जानकारी जैसे ही परिजनों को मिली तो उनके घर में कोहराम मच गया। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक आपस में चचेरे भाई-बहन बताये जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला चरखारी कोतवाली क्षेत्र का है। वहां रहने वाली 18 साल की लड़की का अपने चचेरे भाई सुरेंद्र (22) से अफेयर चल रहा था। लड़की 12वीं कक्षा की छात्रा थी, जबकि सुरेंद्र बीए का छात्र था। दोनों रोजाना अपने घर से स्कूल एक साथ आते-जाते थे। इसी बीच उनके बीच प्यार पनप गया। पारिवारिक संबंधों के कारण किसी को शक नहीं हुआ। यहां दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खा ली। इससे पहले कि परिवार के लोग कुछ जान पाते, दोनों ने मौत को गले लगा लिया।

रिश्ते से चचेरे भाई-बहन थे (UP Crime)

चचेरे भाई-बहन होने के कारण दोनों परिवार अपने प्यार को शादी के बंधन में नहीं बांध पा रहे थे। इस रुकावट के कारण साथ जीने-मरने के उनके वादे पूरे नहीं हो सके। बताया जा रहा है कि लड़की ने अपने घर की छत पर सल्फास की गोली खाकर आत्महत्या कर ली, जबकि सुरेंद्र ने खेत में जाकर जहरीला पदार्थ खा लिया।

पुलिस ने शुरू की जांच

दोनों के परिजन उन्हें अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में चरखारी सीओ हर्षिता गंगवार ने बताया कि वैलेंटाइन डे पर प्रेमी जोड़े की आत्महत्या की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। दोनों के शवों को कब्जे में ले लिया गया है और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

ये भी पढ़े:
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular