Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionUp Crime: समझौते से इंकार करने पर पीड़िता की हत्या, आरोपी फरार

Up Crime: समझौते से इंकार करने पर पीड़िता की हत्या, आरोपी फरार

- Advertisement -

Up Crime: उत्तर प्रदेश के  बांदा  में एक रेप पीड़िता के पिता की हत्या का मामला सामने आया है। जहां शव घर के पास ही थोड़ी दूरी पर मिला है। डीआईजी विपिन कुमार मिश्रा के मुताबिक मृतक के शरीर या गले पर कोई निशान नहीं मिला है और ना ही गला घोंटने के निशान पाए गए हैं। इस नाते पुलिस पहले से ही विधिक राय ले रही है और अब इस मामले को पुरानी रंजिश से भी जोड़ कर देखा जा रहा है।

अब आरोप ये है कि रेप पीड़िता के परिजनों ने तत्काल हि पुलिस शिकायत करी थी, पर पुलिस ने इस मामले पर कुइ सुनवाई नहीं की। इसके बाद पीड़ित परिवार ने कोर्ट में इस्थगासा दाखिल किया और अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। जहां परिजनों अपने इस्थगासा में बताया है कि रेप के आरोपी समझौते के लिए उन पर दबाव बना रहे थे। हालांकी लड़की के पिता इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं थे। ऐसे में आरोपियों ने उनकी हत्या कर उन्हें रास्ते से ही हटा दिया है।

आरोपी ने समझौते के लिए दबाव बनाया

कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दो चचेरे भाइयों और उनके पिता के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। परिजनों के मुताबिक आरोपी उनके पड़ोसी है। जहां, कुछ समय पहले हि आरोपियों ने उनकी नाबालिग बेटी के साथ रेप किया था। इस संबंध में हि केस दर्ज किया गया है। वहीं, आरोपी बार-बार इस मामले में समझौते के लिए दबाव बना रहे थे। जहां पीड़िता के पिता ने इसके लिए मना कर दिया था। ऐसे में आरोपियों ने उनकी हत्या कर उन्हें रारस्ते से ही हटा दिया है। पुलिस का दावा है कि यह मामला हत्या का है ही नहीं, बल्कि रेप पीड़िता के पिता की मौत भूख की वजह से हुई है। इसके पीछे पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट को आधार बताया है।

शरीर पर नहीं मिले घाव के निशान

चित्रकूट रेंज के डीआईजी विपिन कुमार मिश्रा के मुताबिक मृतक के शरीर या गले पर कोई घाव का निशान नहीं मिला है, और ना ही गला घोंटने के ही निशान पाए गए हैं। जिस कि वजह से इस मामले को पुरानी रंजिश से भी जोड़ जा रहा है। अभी तक इस घटना के पीछे पुरानी रंजिश की कोइ बात सामने नहीं आई है। जानकारी के मुताबिक आरोपियों के मोबाइल फोन की लोकेशन और कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है।

ये भी पढ़ें Up Politics: अखिलेश बोले- बीजेपी की नजर में हम शूद्र, मुझे मंदिर जाने से रोका गया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular