Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का दावा- मैंने T-20 क्रिकेट मैच...

UP: डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का दावा- मैंने T-20 क्रिकेट मैच की शुरुआत की, मैनेजर को बागपत पुलिस का नोटस

- Advertisement -

UP

इंडिया न्यूज, बागपत (Uttar Pradesh) । डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का एक ऑनलाइन सत्संग करते हुए वीडियो सामने आया है। जिसमें वे दावा कर रहे हैं कि उन्होंने ही टी10 और टी20 क्रिकेट मैच की शुरुआत की थी। राम रहीम इन दिनों यूपी के बागपत में अपने बिनौली स्थित आश्रम में रह रहे हैं। वे 40 दिन के पैरोल पर हैं। आश्रम से ही राम रहीम उपदेश दे रहा है।

24 साल पहले का सुनाया किस्सा
ऑनलाइन सत्संग में राम रहीम ने कहा कि 24 साल पहले उसने सिरसा के गांव जलालआना में टी-10 किक्रेट और टी-20 क्रिकेट शुरू किया था, तब बड़े-बड़े प्लेयर कहते थे कि यह कोई क्रिकेट है? कोई खेलने नहीं आता था और अब, आज पूरी दुनिया ने इसे अपना लिया है। वीडियो में राम रहीम यह भी कहता सुनाई दे रहा है कि एक अट्ठा (8 रन) भी होता था, गेंद को स्टेडियम पार पहुंचाने पर 8 रन मिलते थे और अब आने वाले समय अट्ठा भी छक्के पर भारी पड़ेगा।

डेरा प्रबंधक को पुलिस का नोटिस
इस बीच बागपत के बिनौली में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम द्वारा बरनावा आश्रम में जुटाई जा रही अनुयायियों की भीड़ को देखते हुए रविवार को पुलिस प्रशासन ने एसपी (बागपत) के निर्देश पर डेरा प्रबंधक सदस्यों को नोटिस दिया है। इसमें आश्रम में भीड़ न जुटाने और गाड़ी पार्किंग को शीघ्र ही खाली कराने को कहा गया है।

राम रहीम की पैरोल की अवधि 25 नवंबर को पूरी होगी। इस बीच बीते सप्ताह उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड आदि राज्यों से बढ़ी संख्या में डेरा अनुयायी गाड़ियों से बरनावा आश्रम पहुंचे, हालांकि, पैरोल नियमों में आश्रम को बढ़ी संख्या में अनुयायियों को जमा न होने देने को कहा गया था।

यह भी पढ़ें: पुलिस ने 200 CCTV फुटेज और 20 हजार से अधिक मोबाइल ट्रेस किए, पिता प्रेम विवाह से था नाराज

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular