Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsUP: देवरिया में मंदिर पर गिरी आसमान से आफत, पुजारी समेत दो...

UP: देवरिया में मंदिर पर गिरी आसमान से आफत, पुजारी समेत दो की मौत

India News UP ( इंडिया न्यूज ) UP: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में रविवार को बारिश के बीच एक मंदिर पर बिजली गिरने से पुजारी समेत दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। थाना कोतवाली प्रभारी वेद प्रकाश शर्मा ने बताया कि रविवार दोपहर करीब एक बजे तेज बारिश के दौरान गोपालपुर गांव में स्थित एक मंदिर में कुछ लोग शरण लिए हुए थे, तभी अचानक मंदिर पर बिजली गिर गई।

सात लोग गंभीर रूप से घायल

उन्होंने बताया कि इसकी चपेट में आने से मंदिर के पुजारी राधेश्याम गिरि (50) और राजनाथ कुशवाहा (40) नामक एक अन्य व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में सात अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि मृतकों के परिजनों और घायलों को नियमानुसार सरकारी सहायता दी जाएगी।
बता दें कि इससे पहले राज्य के सुल्तानपुर जिले में शुक्रवार दोपहर बारिश के दौरान बिजली गिरने से एक नाबालिग लड़की और एक महिला की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, घटना कुड़वार थाना क्षेत्र के सरैया सोहगौली में हुई। कुड़वार थाने के उपनिरीक्षक रामविलास यादव के मुताबिक दोपहर करीब तीन बजे सहगौली गांव में बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़ी एक लड़की और एक महिला पर बिजली गिर गई, जिससे उनकी मौत हो गई।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular