Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUP Election Result: नतीजे घोषित होते ही सपा समर्थक हुए बेकाबू, जवानों...

UP Election Result: नतीजे घोषित होते ही सपा समर्थक हुए बेकाबू, जवानों पर फेंकी बोतलें और चप्पल

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज UP), UP Election Result: पिछले लोकसभा चुनाव में लखीमपुर जिले की दोनों सीटों पर क्लीन स्वीप (UP Election Result) करने वाली भाजपा को इस बार बड़ा झटका लगा है। खीरी के बाद धौरहरा सीट पर भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। धौरहरा से सपा प्रत्याशी आनंद भदौरिया ने दो बार की सांसद रेखा वर्मा को करीब 44 हजार वोटों से हराया।

आनंद सिंह भदौरिया को 442650 वोट मिले

चुनाव परिणाम घोषित (UP Election Result) होने के बाद रिटर्निंग ऑफिसर सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने सपा के बिजली प्रत्याशी आनंद भदौरिया को जीत का प्रमाण पत्र सौंपा। धौरहरा लोकसभा सीट पर 32 राउंड की मतगणना के बाद परिणाम घोषित किए गए। धौरहरा सीट पर गठबंधन प्रत्याशी आनंद सिंह भदौरिया को 442650 वोट मिले, जबकि दो बार की सांसद रेखा अरुण वर्मा को 438573 वोट मिले।

रेखा वर्मा इतने वोटों से हारी

वहीं, रेखा वर्मा 4077 वोटों से चुनाव हार गईं। बसपा प्रत्याशी श्याम किशोर अवस्थी को 184964 वोट मिले। आनंद भदौरिया की जीत के साथ ही सपा में जश्न शुरू हो गया। जीत का जश्न मनाते समय सपा कार्यकर्ता और समर्थक बेकाबू हो गए। हंगामा होने लगा। खीरी और धौरहरा सीट सपा के खाते में जाने के बाद हजारों की संख्या में समर्थक मंडी गेट पर जमा हो गए। इस दौरान हालात बेकाबू हो गए।

ये भी पढ़ेंः- शख्स ने जुगाड़ से बना दिया गरीबों का AC

धौरहरा सीट से आनंद भदौरिया की जीत की आधिकारिक घोषणा हुई तो समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। अपने प्रत्याशी से मिलने के बाद समर्थक मतगणना स्थल पर पहुंच गए। समर्थकों की भारी भीड़ देख सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, जिससे समर्थक भड़क गए। गुस्साए समर्थकों ने सुरक्षाकर्मियों पर पानी की बोतलें और चप्पलें फेंकनी शुरू कर दीं। पुलिस कर्मियों के अलावा एसएसबी के जवानों ने किसी तरह समर्थकों को खदेड़कर मंडी का मुख्य गेट बंद कर दिया। हालांकि समर्थक काफी देर तक मंडी गेट के बाहर हंगामा करते रहे।

ये भी पढ़ेंः- Varanasi Lok Sabha Result: वाराणसी में फिर खिला कमल, PM की तीसरी जीत के बाद गूंजा हर-हर मोदी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular