Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatUP Elections: पश्चिमी यूपी में नड्डा का दौरा,अमित शाह समेत वरिष्ठ नेता...

UP Elections: पश्चिमी यूपी में नड्डा का दौरा,अमित शाह समेत वरिष्ठ नेता भी दौरा करेंगे 2024 चुनाव को लेकर क्या है रणनीति पढ़िए पूरी खबर

- Advertisement -

(Uttar Pradesh) उत्तरप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की लगभग सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है। इस मामले में पहले उन 14 सीटों को जीतने का प्रयास बीजेपी करेगी। जिस सीट पर बीजेपी 2019 के चुनाव में हार गई थी। इन 14 क्षेत्रों में पार्टी के बड़े और दिग्गज नेताओं के लगातार जनता संबोधन के प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा।

80 लोकसभा सीटों पर 16 सीटें ऐसी हैं जिसपर 2019 में बीजेपी को हार मिली थी। वहीं उपचुनावों में समाजवादी पार्टी के असर से आजमगढ़ और रामपुर जैसी सीटों पर जीत के बाद बीजेपी का उत्साह और बढ़ा दिया है।    राज्य की 80 सीटों में बिजनौर,अमरोहा, मुरादाबाद, संभल, रायबरेली, घोसी, लालगंज, जौनपुर, अंबेडकर नगर, गाजीपुर, श्रावस्ती, मैनपुरी, सहारनपुर और नगीना सीटों पर अभी गैर बीजेपी दलों का कब्जा बना हुआ है।

भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने आदेश दिए

बीते दिनों लखनऊ में हुई बीजेपी की कार्यसमिति में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने राज्य के अंदर आने वाली सभी 80 लोकसभा सीटों को जीतने के उद्देेश से सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी है। इस चुनाव की गरमा गरमी में राजनीतिक, सामाजिक कार्यो को बारीकी से करने केे आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि समूहों के साथ बैठक करने के साथ कोर कमेटी, बूथ कमेटी से लेकर समाज के सक्रिय वर्गों से मुलाकात करना शुरू कर दिया है।

असंतुष्ट कार्यकर्ताओं से बात करेंगे नेता

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रभारी कैबिनेट मंत्री क्लस्टर प्रभारी स्थानीय हर कार्यकर्ताओं से मिलकर उनकी तकलीफ जानने की कोशिश करेंगे। और    उनका समाधान करेंगे। प्रभारियों को क्षेत्र की बड़ी स्थानीय हस्तियों के साथ लगातार बैठकें करने की जिम्मेदारी भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें-UP Politics:  सपा कार्यालय के बाहर से हटा ‘रामचरितमानस’ और ‘शूद्र’ वाला पोस्टर, जाने आखिर क्या है वजह    

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular