Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsUP Expressway: जोड़े जाएंगे सभी एक्सप्रेसवे, यातायात करना होगा आसान

UP Expressway: जोड़े जाएंगे सभी एक्सप्रेसवे, यातायात करना होगा आसान

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Expressway: सबसे ज्यादा एक्सप्रेसवे वाले उत्तर प्रदेश में सड़कों का नेटवर्क फैलाया जा रहा है। CM Yogi की निर्देश के रूप में सभी एक्सप्रेसवे को आपस में जोड़ने का कार्य काफी तेजी से बढ़ते जा रहे है।

UPIDA कई एजेंसियो का चयन किया

उत्तर प्रदेश के सभी एक्सप्रेस-वे आपस में जुड़ेंगे। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे और गंगा एक्सप्रेस-वे को फर्रुखाबाद लिंक एक्सप्रेस-वे से जोड़ने के अलावा यूपी एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPIDA) ने इसी तरह की अन्य परियोजनाओं के लिए एजेंसी का चयन कर लिया है।

ये भी पढ़ें: UP Rains: नोएडा- गाजियाबाद में झमाझम बारिश, मिली भीषण गर्मी से राहत

एजेंसी विस्तृत रिपोर्ट (DPR ) तैयार करेगी। बुधवार को (UPIDA) की बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। इसी तरीके से चित्रकूट लिंक एक्सप्रेसवे को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से जोड़ने की बात सामने आई है। वहीं बलिया लिंक एक्सप्रेसवे का भी कार्य प्रगति पर है।

चार लेन वाला चित्रकूट एप्रेस्सवे होगा लंबा

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को जोड़ने के लिए एक लिंक एक्सप्रेस-वे की जरूरत है। इस एक प्रोजेक्ट के जरिए प्रदेश के सभी एक्सप्रेस-वे एक-दूसरे से जुड़ जाएंगे। करीब 60 किलोमीटर लंबे इस लिंक एक्सप्रेस-वे के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाएगी। वहीं, चित्रकूट लिंक एक्सप्रेस-वे के लिए बजट जारी कर दिया गया है।

प्राइमरी जांच के अनुसार चार लेन वाला चित्रकूट लिंक एक्सप्रेस-वे करीब 14 किलोमीटर लंबा होगा। इस संबंध में डीपीआर तैयार करने के लिए रेडिकॉन (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और एनवी प्रोजेक्ट्स कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड को चुना गया है।

ये भी पढ़ें:Old Pension Scheme: यूपी में पुरानी पेंशन स्कीम पर केवल इन्हें होगा फायदा, OPS के लिए जरूरी है ये काम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular