Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: तीसरे बच्चे की मौत पर पिता को नहीं हुआ यकीन, करने...

UP: तीसरे बच्चे की मौत पर पिता को नहीं हुआ यकीन, करने लगा ये काम…

- Advertisement -

India News,(इंडिया न्यूज), UP: उत्तर प्रदेश के औरैया निवासी दंपती की तीसरी संतान की भी मौत हो गई। तीसरा बच्चा तेज़ बुखार से बीमार पड़ गया। मरीज को बुधवार को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्चे की मौत की खबर सुनते ही मां सोनी और दादी लक्ष्मी बालरोग अस्पताल के बाहर बेहोश हो गईं।

पिता काफी देर तक मुँह से ऑक्सीजन देता रहा

यह आशा करते हुए कि बच्चा अभी भी जीवित है, पिता संतोष उसे काफी देर तक मुँह से ऑक्सीजन देता रहे। जब काफी देर तक कोई हलचल नहीं हुई तो फुंफकारने भी लगा। रोगी के परिजनों ने बताया तेज बुखार से आदित्य की हालत बिगड़ने लगी थी। वह पहले उसे शास्त्रीनगर स्थित एक निजी अस्पताल में ले गये। जिसके बाद बच्चे की हालत गंभीर होने पर उसे हैलट ले जाया गया।

हैलट चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में भर्ती कराने के बाद डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया, लेकिन बच्चा नहीं बच सका। उन्होंने बताया कि इससे पहले दो साल के एक बच्चे और नौ महीने के एक बच्चे की मौत हो चुकी है। साथ ही मेडिकल और चिल्ड्रन ओपीडी में ज्यादातर मरीज बुखार के थे।

विभाग में 50 मरीजों को भर्ती कराया

मेडिसिन के प्रोफेसर डॉ. विशाल गुप्ता ने बताया कि ओपीडी में साढ़े छह सौ मरीज भर्ती हैं। अधिकांश मरीज जोड़ों के दर्द से पीड़ित थे। कई लोग व्हीलचेयर पर पहुंचे। मरीजों में चिकनगुनिया के लक्षण बढ़ जाते हैं। मरीजों के शरीर पर दाने निकल आते हैं। देर रात आपातकालीन विभाग में 50 मरीजों को भर्ती कराया गया।

दर्द से तड़पता रहा मरीज, नहीं आए डॉक्टर 

परिजनों का कहना है कि रात में उसे दर्द होता रहा और जब उन्हें बुलाया गया तो डॉक्टर नहीं आये। जब परिवार ने स्टाफ से शिकायत की तो उन्होंने मरीज को आपातकालीन विभाग में ले जाने की सलाह दी। युवक आपातकालीन कक्ष के बाहर स्ट्रेचर पर लेटा हुआ था।

मां रईसा ने कहा डॉक्टर के न पहुंचने पर परिजन युवक को निजी अस्पताल ले गए। मुख्य आयुक्त डाॅ. आर.के. सिंह ने कहा कि इस संबंध में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Also Read: AUS vs SA: लखनऊ के इकाना पिच पर होगी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular