Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: लखनऊ में ई-रिक्शा गोदाम में लगी भीषण आग, 1 की मौत...

UP: लखनऊ में ई-रिक्शा गोदाम में लगी भीषण आग, 1 की मौत कई घायल

मिली जानकारी के अनुसार बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन के पास एक शॉपिंग कम्प्लेक्स के ई रिक्शा गोदाम में आग लग गई। जिस वक्त ये आग लगी उस समय कम्प्लेक्स में काफी लोग उपस्थित थे।

- Advertisement -

UP की राजधानी लखनऊ में आज एक अग्निकांड की घटना सामने आई है। बादशाहनगर के पास एक एक ई-रिक्शा गोदाम में आग लग गई। जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गई। आग किन कारणों से लगी ये साफ नहीं हो पाया है लेकिन माना जा रहा है कि इसके पीछे शॉर्ट सर्किट एक कारण हो सकता है। आग लगने के स्थान पर अग्निशमन की गाड़ियां गई जिससे आग पर काबू पाया गया।

जिस जगह ये घटना हुई है वो बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन से काफी पास में है। वहीं मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है। फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम किया जा रहा है। घटना स्थल पर जिलाधिकारी एसपी गंगवार पहुंचे जिन्होंने राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन के पास एक शॉपिंग कम्प्लेक्स के ई रिक्शा गोदाम में आग लग गई। जिस वक्त ये आग लगी उस समय कम्प्लेक्स में काफी लोग उपस्थित थे। बताया जा रहा है आग लगने की सूचना मिलते ही राहत और बचाव कार्य का काम किया गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई जिससे आग बुझाई गई। इस घटना में 25 लोग के फंसे होने की खबर मिली थी।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस घटना में 17 लोगों को बचा लिया गया, जबकि एक अन्य घायल को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। अन्य राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। ऐसे में उन कारणो का पता लगया जा रहा है जिस कारण आग लगी थी। आग के कारण लाखों की क्षति हुई है। वहीं कंप्लेक्स में मौजूद स्टॉफ का कहना है कि ये आग कैसे लगी ये कह पाना मुश्किल है।

ये भी पढ़ें- UP Politics : “गर्व से कहो हम शूद्र हैं” होर्डिंग विवाद पर स्वामी प्रसाद की प्रतिक्रिया आई सामने, कही ये बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular