Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGaziabad: RSS और रालोद के बीच जमकर मारपीट, 6 नामजद के खिलाफ...

Gaziabad: RSS और रालोद के बीच जमकर मारपीट, 6 नामजद के खिलाफ केस दर्ज, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

Gaziabad

इंडिया न्यूज, गाजियाबाद (Uttar Pradesh)। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर विवाद हो गया। दोनों पक्षों के बीच तकरीबन 4 घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला। दरअसल, गुरु गोविंद सिंह के चार साहिबजादों के बलिदान दिवस पर RSS ने शास्त्रीनगर में रविवार दोपहर को बाल स्वयंसेवकों की रैली निकाली। RSS की रैली के दौरान एक रालोद कार्यकर्ता ने अपनी स्कूटी निकाली,जो गलती से रैली में शामिल स्वयंसेवकों को लग गई। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई।

6 नामजद और अन्य अज्ञातों के खिलाफ केस दर्ज
बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अधिकारियों ने राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है। RSS कार्यकर्ता की शिकायत के बाद पुलिस ने 6 नामजद साहिल तेवतिया, अरविंद तेवतिया, अंकुर तेवतिया, विशाल, नरेंद्र चौधरी, सचिन तेवतिया और लगभग 15 अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

एकतरफा कार्रवाई कर रही पुलिस -रालोद
वहीं रालोद कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है। रालोद का कहना है कि रैली की अनुमति नहीं थी, फिर भी वो निकाली गई। फिलहाल राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ता कविनगर थाने में धरने पर बैठे हुए हैं। पुलिस रालोद कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश कर रही है। वहीं DCP निपुण अग्रवाल ने कहा कि दोनों पार्टियों की शिकायतें ली जा रही हैं। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

RSS ने लगाया किडनैपिंग का आरोप
RSS स्वंयेसवक गिरीश कुमार ने बताया, ‘पथ संचलन H ब्लॉक शास्त्रीनगर से महेंद्रा एन्क्लेव पर पहुंचा। तभी साहिल तेवतिया समेत तीन लोग स्कूटी लेकर पथ संचलन के बीच से गुजरने लगे। उनको रोका गया, लेकिन वो स्कूटी लेकर आगे बढ़ गए। इन युवकों ने पथ संचलन में शामिल बच्चों के ऊपर स्कूटी चढ़ा दी।’

उन्होंने आगे कहा, ‘RSS कार्यकर्ताओं ने विरोध किया तो साहिल तेवतिया ने फोन करके कुछ युवक बुला लिए। साहिल पक्ष के लोगों ने पथ संचलन में शामिल लोगों पर लाठी-डंडे और सरियों से हमला बोल दिया। जिससे वहां भगदड़ मच गई।’

गिरीश कुमार के मुताबिक दो कार्यकर्ताओं धर्मेंद्र मिश्रा और दुशासन राय को आरोपी पक्ष ने किडनैप कर लिया। उन्हें एक घर में ले गए। जहां उनका गला घोटने की कोशिश की गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घर से दोनों कार्यकर्ताओं को रिहा कराया। जिसके बाद पुलिस ने साहिल समेत कई लोगों को हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें: Agra: क्रिसमस पर मचा बवाल, सेंटा क्लॉज की टोपी न पहनने पर नौकरी से निकाला, चार पर केस दर्ज

Connect Us Facebook | Twitter

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular