Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP GIS 2023: यूपी में करीब 1 करोड़ बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार,...

UP GIS 2023: यूपी में करीब 1 करोड़ बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार, जानिए कैसे?

- Advertisement -

यूपी के(Uttar Pradesh)लखनऊ में आज से ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट की शुरुआत हो चुकी है। पीएम मोदी ने सीएम योगी की मौजूदगी में समिट का उद्घाटन किया। इस मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह,सीएम योगी आदित्नाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहे। बता दें कि प्रदेश में अगले तीन दिनों(10 से 12 फरवरी) तक GIS समिट चलेगा।

32 लाख 92 हजार करोड़ का न‍िवेश, 92 लाख से ज्यादा युवाओं को मिलेगा रोजगार

इस मौके पर मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को संबोध‍ित करते हुए कहा क‍ि न‍िवेश का महाकुंभ यूपी के व‍िकास की एक झलक तय कर रहा है। इस न‍िवेश महाकुंभ में हमने अबतक 18,643 कुल (MOU) साइन क‍िए हैं। इसके माध्यम से प्रदेश को अबतक करीब 32 लाख 92 हजार करोड़ के न‍िवेश का प्रस्ताव हमें मिला है।ज‍िनके मध्‍याम से राज्य के अंदर 92 लाख से अधि‍क रोजगार के अवसर पैदा होंगे। प्रदेश में जो निवेश आएंगे उनमें  र‍िन्‍यूवल एनर्जी, इलेक्‍ट्रान‍िक्‍स मैन्‍यूफैक्‍चर‍िंग, इंडस्‍ट्र‍ियल पार्क, एजुकेशन, वेयर हाउस‍िंग एंड लाज‍िस्‍ट‍िक, र‍ियल स्‍टेट, टूर‍िज्‍म, पावर जनरेशन, हाउस‍िंंग, बायो फ्यूल, टूर‍िज्‍म, टेक्‍सटाइल, हेल्‍थ केयर, डेयरी आद‍ि शामिल हैं।

दुन‍िया के तमाम देशों का न‍िवेश के इस महाकुंभ में स्वागत है- योगी

सीएम योगी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि मुझे ये बताते हुए अत्‍यंत प्रशंसा है क‍ि इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में नीदरलैंड, डेनमार्क, स‍िंंगापुर, जापान, दक्षि‍ण कोर‍िया, आस्‍ट्रेल‍िया, इटली, संयुक्‍त अरब अमीरात, यूनाइटेड क‍िंंगडम और मॉरीशस हमारे पार्टनर कंट्री के रूप में अपना योगदान दे रहे हैं। आज दुन‍िया के तमाम देशों के प्रत‍िन‍िध‍ि इस आयोजन में शाम‍िल होकर इसे सफल बनाकर के वास्‍तव में इसे न‍िवेश के एक महाकुंभ के रूप में इसे एक नया स्‍वरूप प्रदान कर रहे हैं।

Global Investors Summit 2023

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular