Monday, July 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Government Ends Night Curfew In State: यूपी सरकार ने ख़त्म किया...

UP Government Ends Night Curfew In State: यूपी सरकार ने ख़त्म किया नाईट कर्फ्यू, कारोबारियों को मिली राहत

- Advertisement -

UP Government Ends Night Curfew In State

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
UP Government Ends Night Curfew In State: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने राज्य में जारी नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) को पूरी तरह से समाप्त कर दिया है। राज्य में कोरोना (Covid-19) के कम होते मामलों को देखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू को हटाने का फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले से राज्य की जनता और कारोबारियों को बड़ी राहत मिली है।

व्यापारी संगठनों लगातार नाइट कर्फ्यू को खत्म करने की मांग कर रहे थे। सरकार ने सोमवार से ही सभी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया था। जिसके आदेशानुसार राज्य में अब नर्सरी से सभी कक्षाओं को ऑफलाइन शुरू कर दिया गया है। साथ ही व्यापारिक गतिविधियों पर से प्रतिबंध भी हटा लिया गया है।

अपर मुख्य सचिव ने जारी किए आदेश

कोरोना के मामले राज्य में लगातार कम हो रहे हैं, साथ ही सरकार ने भी कोरोना पर लगाए गए प्रतिबंधों को भी धीरे धीरे कम करना शुरू कर दिया था। जिसके बाद सरकार ने शनिवार से नाइट कर्फ्यू को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। नाइट कर्फ्यू को लेकर राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी कर दिए हैं।

राज्य में खुले स्कूल

कोरोना के मामलों में भारी कमी आने के बाद राज्य सरकार ने सोमवार से राज्य के सभी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी कर दिया था। इस आदेश से पहले सरकार ने कक्षा आठवीं तक के स्कूलों को ऑनलाइन खोलने का ऐलान किया था। सोमवार से जारी आदेशों के अनुसार नर्सरी से सभी कक्षाओं को ऑफलाइन शुरू करने का आदेश दिया था। सभी व्यापारिक गतिविधियों को सरकार ने पहले ही छूट दी थी।

Also Read : Dispute Between SP and BJP Workers in Ayodhya : अयोध्या में सपा प्रत्याशी अभय सिंह गिरफ्तार, बीजेपी कार्यकर्ताओं से विवाद के बाद कार्रवाई

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular