Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUP Heatwave: प्रदेश में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, अब तक...

UP Heatwave: प्रदेश में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, अब तक गई 189 लोगों की जान

- Advertisement -

India News UP इंडिया न्यूज),UP Heatwave: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। प्रदेश में शुक्रवार को लू लगने से 189 लोगों की मौत हो गई। जिसमें शनिवार को होने वाले मतदान के लिए  चुनाव ड्यूटी में तैनात 19 मतदानकर्मी और सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। वहीं, भीषण गर्मी के कारण बिहार में भी 10 मतदानकर्मिलों की जान जा चुकी है।

कानपुर और मथुरा में रही सबसे ज्यादा गर्मी

शुक्रवार को कानपुर और मथुरा में सबसे गर्म तापमान 48.2 डिग्री दर्ज किया गया। राज्य के अधिकांश शहरों में पारा 45 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया। गर्मी थी और धूप तेज़ थी। 43 डिग्री की भीषण गर्मी से वाराणसी और आसपास के इलाकों में 18 चुनावकर्मियों की मौत हो गई. चुनावी पार्टियों के साथ सभी लोग सातवें चरण के चुनाव की तैयारी में जुटे थे. अकेले मिर्ज़ापुर में आठ सैनिक और एक सुरक्षा गार्ड मारे गये।

ALSO READ: दुनिया को वो देश जहां सिर्फ 40 मिनट के लिए डूबता है सूरज

चुनावी ड्यूटी दे रहे तीन मतदानकर्मी की मौत

वाराणसी में मतदान ड्यूटी पर तैनात तीन मतदानकर्मियों की मौत हो गई। सोनभद्र में तीन चुनावकर्मी और एक सुरक्षा गार्ड की भी मौत हो गई। जिला मजिस्ट्रेट चंद्रविजी सिंह ने कहा कि हालांकि मौत के कारण की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सभी चीजें हीट स्ट्रोक की ओर इशारा कर रही हैं। चंदौली में दो हाउस गार्डों की हत्या कर दी गई। इसके अलावा, रेजिडेंट इंस्पेक्टर बाजी, जो राय बर्ली में एक सुरक्षित कमरे में तैनात थे, की मृत्यु हो गई।

ALSO READ: Uttarakhand News: ऑनलाइन पंजीकरण शुरू करने की मांग को लेकर होटल व्यवसायियों का विरोध प्रदर्शन, जानें खबर

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular