Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsUP Heliport: रमाबाई मैदान में बनेगा हेलीपोर्ट, जानिए कब से शुरू हो...

UP Heliport: रमाबाई मैदान में बनेगा हेलीपोर्ट, जानिए कब से शुरू हो जाएगी हेलीकॉप्टर सेवा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Heliport: उत्तर प्रदेश सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार नई व्यवस्था कर रही है। अब लखनऊ में हेलीपोर्ट बनने जा रहा है, जहां से हेलीकॉप्टर से लखनऊ का हवाई भ्रमण किया जा सकेगा। इसके साथ ही श्रद्धालु इस हेलीकॉप्टर से अयोध्या और नैमिषारण्य जैसे प्रमुख धार्मिक स्थलों के दर्शन भी कर सकेंगे।

रमाबाई अंबेडकर मैदान में बनेगा हेलीपोर्ट

यूपी सरकार अब लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में बने हेलीपैड को हेलीपोर्ट में बदलने जा रही है। यह हेलीपोर्ट पीपीपी मोड पर बनाया जाएगा। लखनऊ के साथ ही प्रयागराज और कपिलवस्तु में भी आने वाले दिनों में हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी, ताकि पर्यटकों को बेहतर अनुभव मिल सके और इससे पर्यटकों की संख्या के साथ-साथ रोजगार भी बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: UP Rains: नोएडा-लखनऊ में जमकर बरसे बादल, हुई मॉनसुन की एंट्री

रमाबाई से होगी यात्रा की शुरुवात

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने एबीपी लाइव से कहा कि हमने लखनऊ में रमाबाई अंबेडकर मैदान के सामने एक जगह चिन्हित की है। यह लखनऊ विकास प्राधिकरण की जगह थी, अब इसे पर्यटन विभाग को सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों और श्रद्धालुओं के लिए अयोध्या, चित्रकूट, नैमिषारण्य के लिए यहां से हवाई सेवाएं शुरू होने जा रही हैं।

टूरिज्म मंत्री ने कहा

जयवीर सिंह ने कहा कि हमने कानून व्यवस्था को कड़ा किया है, जिसके कारण पर्यटक बड़ी संख्या में यहां आ रहे हैं और अब हम बुनियादी ढांचे के विकास पर ज़्यादा काम कर रहे है। इस हेलीपोर्ट से जुलाई महीने में हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो जाएगी और इसका किराया भी लोगो के मुताबिक़ किया जाएगा जिससे आसानी से यात्रा हो सके।

ये भी पढ़ें: सीमा हैदर पर गहराया संकट!

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular