Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP IAS Resignation: एक्टिंग के शौकीन चर्चित IAS अफसर ने दिया इस्तीफा,...

UP IAS Resignation: एक्टिंग के शौकीन चर्चित IAS अफसर ने दिया इस्तीफा, फरवरी से चल रहे थे सस्पेंड

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP IAS Resignation: लखनऊ! यूपी से बड़ी खबर सामने आ रही है। 2011 बैच के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह ने भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें फरवरी 2023 से कार्यालय से निलंबित कर दिया गया था। 2011 बैच के आईएएस अधिकारी तब सुर्खियों में आए जब उन्हें गुजरात चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया और उन्होंने सरकारी वाहन के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की। उनकी पत्नी दुर्गाशक्ति नागपाल भी 2010 से आईएएस अधिकारी हैं और वर्तमान में बांदा जिले की डीएम हैं।

पहली जोइनिंग जॉइंट मजिस्ट्रेट के पद पर शामिल हुए

जौनपुर जिले के रहने वाले अभिषेक सिंह 2011 में यूपीएससी(UPSC) परीक्षा पास करने के बाद पहली बार 2013 में पहली जोइनिंग जॉइंट मजिस्ट्रेट के पद पर शामिल हुए थे। हालांकि, बाद में उन्हें पद से हटा दिया गया था। इसके बाद उन्होंने 2015 में वह तीन साल के लिए दिल्ली सरकार में प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे। फिर उनके प्रतिनिधिमंडल को दो साल के लिए बढ़ा दिया गया। हालाँकि, अनुपस्थिति की चिकित्सा छुट्टी लेने के बाद, उन्हें 2020 में शुरुआती लाइनअप में वापस भेज दिया गया था। हालांकि उनके मेडिकल लीव पर चले जाने के बाद उन्हें 2020 में उनके मूल कैडर में वापस भेज दिया गया था।

लड़ सकते हैं 2024 का चुनाव 

खबरों के मुताबिक अभिषेक सिंह राजनीति में नई शुरुआत कर सकते हैं। हाल ही में उन्होंने जौनपुर में भव्य गणेशोत्सव का आयोजन किया था जिसमें बॉलीवुड कलाकार भी शामिल हुए थे। उनका यह कार्यक्रम चुनाव प्रचार से जुड़ा था। कहा जा रहा है कि अभिषेक सिंह 2024 का चुनाव लड़ सकते हैं। अभिषेक सिंह कई बॉलीवुड फिल्मों और एल्बम में भी नजर आ चुके हैं। इसके साथ ही उनके इस्तीफे के बाद उनके चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं।

Also Read: Varanasi Road Accident: पलक झपकते ही हादसा! कार और ट्रक में भीषण टक्‍कर, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular