Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsUP Lok Sabha Election 2024: मायावती को लेकर बदले अखिलेश यादव के...

UP Lok Sabha Election 2024: मायावती को लेकर बदले अखिलेश यादव के सुर, नेताओं को भी दी नसीहत, जानें वजह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी लोकसभा चुनाव 2024 में बुआ-भतीजा फिर एक बार साथ आ सकते हैं। क्योंकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती को लेकर अपने सुर बदल लिए है। जिसके बाद इस बात की चर्चा राजनीतिक गलियारों में शुरू हो गई है।

सूत्रों के अनुसार सपा नेता ने पार्टी नेताओं को यह भी सलाह दी है कि बसपा सुप्रीमो के खिलाफ कोई विवादित बयान न दिया जाए। वहीं, अखिलेश यादव ने सपा की हालिया बैठक में पार्टी विधायकों को पूर्व सीएम मायावती पर बयानबाजी करने से बचने की नसीहत भी दी है।

अखिलेश यादव ने मायावती के बारे में सपा नेताओं से कहा है कि सभी को उनका सम्मान करना चाहिए। अखिलेश के इस बदले हुए सुर से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय विकासशील समावेशी गठबंधन यानी इंडिया अलायंस में बीएसपी की एंट्री पर अपना रुख बदल लिया है।

इसके बाद यह साफ हो जाता है कि अखिलेश यादव अब बीएसपी के इंडिया अलायंस में आने से कोई परेशानी नहीं है। हालांकि, सूत्रों का दावा है कि मायावती इंडिया अलायंस में शामिल नहीं होंगी। हाल ही में खबर आई थी कि मायावती अपने जन्मदिन यानी 15 जनवरी को इस संबंध में बड़ा ऐलान करेंगी।

इस बीच मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के घर पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच यूपी में सीट बंटवारे के मुद्दे पर बातचीत हुई। ये मुलाकात सिर्फ 10 मिनट तक चली लेकिन मुलाकात के बाद रामगोपाल यादव ने कहा कि सब कुछ अच्छा है और 12 जनवरी को दोबारा बैठक होगी।

इस दौरान बीएसपी के सवाल पर रामगोपाल यादव ने कहा था- मैं पहले भी बहन जी के साथ समझौता कर चुका हूं। उन्होंने ही एक तरफ उसे तोड़ा था यह आप सब जानते हैं तो अब मैं क्या बोलूं।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular