Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsUP Lok Sabha Election Result 2024: सख्ती से निपटा जाएगा....यूपी में हो...

UP Lok Sabha Election Result 2024: सख्ती से निपटा जाएगा….यूपी में हो रही माहौल बिगाड़ने की कोशिश, DGP का बड़ा बयान

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election Result 2024: उत्तर प्रदेश (UP Lok Sabha Election Result 2024) के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में आगामी चुनावों की सुरक्षा को लेकर सख्त रुख अपनाया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग लोगों को मतगणना केंद्रों पर बड़ी संख्या में आने के लिए कह रहे हैं, जिनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः- Amroha: भयानक हादसा! ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दंपती और मासूम बेटी की मौत, जानें मामला

उन्होंने कहा कि सभी लोगों के (UP Lok Sabha Election Result 2024) खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी कुमार ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारे पास सबूत हैं कि कुछ लोग लोगों को मतगणना केंद्रों पर बड़ी संख्या में आने के लिए कह रहे हैं। उनसे सख्ती से निपटा जाएगा और कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

अर्धसैनिक बल तैनात

अपर मुख्य सचिव (गृह) दीपक कुमार के साथ कॉन्फ्रेंस में डीजीपी कुमार ने यह भी कहा कि सभी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, हमारे पास ऐसे लोगों के नाम भी हैं और इसे सही समय पर साझा किया जाएगा। डीजीपी कुमार ने कहा कि राज्य में मतगणना की सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।

100 मीटर के दायरे में होगा

उन्होंने बताया कि सुरक्षा का पहला स्तर मतगणना स्थल के 100 मीटर के दायरे में होगा, जहां स्थानीय पुलिस बल तैनात रहेगा, जबकि सुरक्षा का दूसरा स्तर मतगणना स्थल के गेट पर होगा और जहां राज्य पुलिस बल तैनात रहेगी।

डीजीपी ने बताया कि मतगणना सीसीटीवी की निगरानी में होगी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा का तीसरा स्तर मतगणना हॉल के लिए होगा, जो अर्धसैनिक बलों की निगरानी में रहेगा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में हुए मतदान में 851 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें 771 पुरुष और 80 महिलाएं थीं। सबसे ज्यादा 28 उम्मीदवार घोसी लोकसभा क्षेत्र में और सबसे कम चार उम्मीदवार कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र में थे।

ये भी पढ़ेंः- 70 लड़के तैयार… सलमान खान को मारने के प्लान का खुलासा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular