Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Lok Sabha Elections 2024: सातवें चरण की वोटिंग से पहले BJP...

UP Lok Sabha Elections 2024: सातवें चरण की वोटिंग से पहले BJP को लगा तगड़ा झटका! सपा में शामिल हो सकते हैं ये कद्दावर नेता

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में सातवें चरण का चुनाव बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। मतदान के आखिरी दिनों में भी नेता एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जा रहे हैं। कहीं समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो रहे हैं तो कहीं भाजपा के नेता सपा में शामिल हो रहे हैं। हर कोई अपने राजनीतिक समीकरण को दुरुस्त करने में लगा हुआ है। पूर्वांचल में बड़े भूमिहार नेता नारद राय ने सपा से बगावत कर भाजपा की ओर जाने के संकेत दिए हैं, वहीं कुशीनगर जिले के प्रमुख भूमिहार नेता और दो बार विधायक रह चुके पीके राय के भाजपा छोड़कर सपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं।

सूत्रों के मुताबिक भाजपा नेता डॉ. पीके राय जल्द ही सपा में शामिल हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक उन्होंने लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि पीके राय सपा में शामिल होने वाले हैं। संभावना है कि पीके राय कल पडरौना में अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि सपा में शामिल होने के बाद पीके राय कुशीनगर और देवरिया के गठबंधन प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। भूमिहार जाति में उनकी अच्छी पकड़ है और वे इससे पहले तमकुही राज विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं। पीके राय 2017 तक सपा में थे, लेकिन उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद वे सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। अब एक बार फिर उनके सपा में वापसी की संभावनाएं प्रबल हो रही हैं।

चुनाव के इस अंतिम चरण में नेताओं की इस राजनीतिक उठापटक ने मतदाताओं में उत्सुकता और संशय का माहौल पैदा कर दिया है। सभी दल अपने प्रभावशाली नेताओं को जोड़ने और मजबूत करने में जुटे हैं। पीके राय के सपा में शामिल होने से पूर्वांचल की राजनीति में नया मोड़ आ सकता है।

ये भी पढ़ें-

UP Lok Sabha Election 2024: PM मोदी की जीत के लिए BJP ने झोंकी अपनी पूरी ताकत, JP नड्डा…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular