Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMathura: शाही ईदगाह में सर्वे के आदेश पर ओवैसी आग-बबूला, बोले- मैंने...

Mathura: शाही ईदगाह में सर्वे के आदेश पर ओवैसी आग-बबूला, बोले- मैंने कहा था संघ परिवार की शरारतें बढ़ेंगी

- Advertisement -

Mathura

इंडिया न्यूज, मथुरा (Uttar Pradesh)। AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अक्सर ही अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। अब उन्होंने मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद परिसर के विवादित स्थल के सर्वे को लेकर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मस्जिद-मंदिर विवाद को हल करने के लिए लिखित समझौते के बावजूद सर्वे का आदेश आया है। बता दें कि न्यायालय इस मामले में 20 जनवरी को सुनवाई करेगा। अमीन को उससे पहले इस मामले से संबंधित रिपोर्ट न्यायालय में पेश करने के लिए निर्देशित किया गया है।

संघ परिवार की शरारतों को मिलेगा बढ़ावा
उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, बाबरी मस्जिद के फैसले के बाद, मैंने कहा था कि यह फैसला संघ परिवार की शरारतों को बढ़ावा देगा। अब मथुरा कोर्ट ने शाही ईदगाह परिसर में सबूतों की जांच के लिए आयोग नियुक्त कर दिया है। जब्की पूजा स्थल अधिनियम इस तरह की मुकदमेबाजी पर रोक लगाता है।

याचिकाकर्ता का दावा 
आपको बता दें कि आठ दिसंबर को हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता और उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह यादव ने मथुरा के स्थानीय कोर्ट में यह दावा किया था। दावा के मुताबिक श्रीकृष्ण जन्मभूमी की 13.37 एकड़ जमीन पर औरंगजेब ने मंदिर तुड़वाकर ईदगाह का निर्माण करवाया था। याचिकाकर्ता ने भगवान श्रीकृष्ण के जन्म से लेकर मंदिर बनने तक का पूरा इतिहास कोर्ट में पेश किया।

यह भी पढ़ें: Rampur: आजम खान को एक और झटका देने को तैयार योगी सरकार, जानिए पूरा मामला

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular