Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsUP MLC By-Elections: एमएलसी उपचुनाव में BJP की जीत पर बसपा चीफ...

UP MLC By-Elections: एमएलसी उपचुनाव में BJP की जीत पर बसपा चीफ की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, जानें क्या कहा?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP MLC By-Elections: उत्तर प्रदेश में बीजेपी सत्ता में है। सोमवार को हुए 2 एमएलसी यानि विधान परिषद की सीटों के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी ने जात हासिल की। बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशियों को हरा दिया। अब चुनाव का परिणाम के बाद बीएसपी  प्रमुख मायावती पहली की प्रतिक्रिया आई है।

सपा की षडयंत्रकारी नीति थोड़ी भी नहीं बदली-मायावती

बता दें कि मायावती ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “यूपी विधान परिषद की दो सीटों के लिए कल हुए उपचुनाव में, हार निश्चित होने के बावजूद, चुनाव में सपा द्वारा दलित व ओबीसी उम्मीदवार को खडा करना, हरवाना तथा ज्यादा संख्या बल होने पर इनकी अनदेखी करना यह साबित करता है कि इन वर्गों के प्रति सपा की षडयंत्रकारी नीति थोड़ी भी नहीं बदली।” बीएसपी चीफ ने कहा, “सपा व इनकी रही सरकारों के दौरान इनकी ऐसी ही संकीर्ण व घृणित राजनीति से दलितों, अन्य पिछड़ों एवं अक्लियत समाज के लोगों का काफी अहित होता रहा है। इसीलिए आगे ऐसे नुकसान से बचने के लिए इन वर्गों के लोगों को हमेशा बहुत ही सावधान रहने की सख़्त ज़रूरत है, बीएसपी की यह अपील।”

6 राज्यों के पदाधिकारियों के साथ की बैठक, दिया ये निर्देश

इससे पहले मायावती ने लखनऊ में एक बैठक की है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा चारों खाने चित हो गई। इसके बाद हुए उपचुनाव, नगर निकाय चुनाव में भी पार्टी बैकफुट पर नज़र आई। विधानसभा 2022 के चुनाव में पार्टी को जहां सिर्फ एक सीट मिली तो वहीं हाल ही में हुए निकाय चुनाव में पिछले साल मिली 2 मेयर सीट भी हार गई। इसीलिए अब बसपा अन्य प्रदेशों पर फोकस कर रही है। पार्टी अध्यक्ष मायावती अब तक लखनऊ में ही छह प्रदेशों के पदाधिकारियों की बैठक ले चुकी हैं। जिनमें दिल्ली, जम्मू कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र व उत्तराखंड के पदाधिकारी शामिल थे। दरअसल मायावती का फोकस इन सभी प्रदेशों के दलित वोटरों पर है। उन्होंने इन सभी प्रदेशों के पदाधिकारियों को भी कहा है कि इस वर्ग पर फोकस करो।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular