Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP MLC Election 2023: एमएलसी उप चुनाव के लिए आज होगा मतदान,BJP-सपा...

UP MLC Election 2023: एमएलसी उप चुनाव के लिए आज होगा मतदान,BJP-सपा में सीधी टक्कर, कांग्रेस ने किया किनारा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP MLC Election 2023:  उत्तर प्रदेश में आज यानि 29 मई को विधान परिषद की दो सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। इन दोनों ही सीटों पर कहा जा रहा है कि बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बीच आमने-सामने की लड़ाई है। इस चुनाव के लिए लखनऊ (Lucknow) में सोमवार को वोटिंग होगी। वोटिंग के बाद दिए गए मतों की गिनती होगी और उसके बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे। मतदान सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा जबकि चुनाव के नतीजे शाम करीब सात से आठ बजे के बीच आने की उंम्मीद

मतदान – मतगणना के दौरान विधानभवन में आगंतुकों को प्रवेश की अनुमति नहीं

इस चुनाव के लिए विधानसभा में दो अलग-अलग बूथ का इंतजाम किया गया है। साथ ही उपचुनाव के लिए विधानसभा में सुरक्षा चाख-चौबंद रखी गई है। बता दें कि रिटर्निंग आफिसर मोहम्मद मुशाहिद ने बताया कि मतदान और मतगणना के दौरान विधानभवन में आगंतुकों को प्रवेश की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी। केवल प्रत्याशी, उनके अभिकर्ता, विधानमंडल के वर्तमान एवं पूर्व सदस्य, वर्तमान एवं पूर्व संसद सदस्य, पत्रकार तथा सरकारी कार्य से आने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी ही प्रवेश कर सकेंगे।

बीजेपी और सामजवादी पार्टी के बीज सीधी टक्कर

इस दोनों ही सीटों पर गुप्त मतदान किया जाएगा। सभी 403 विधायक इस उपचुनाव में वोट डाल सकेंगे। हालांकि कांग्रेस ने खुद को इस चुनाव से किनारा कर लिया है तो वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने एक व्हिप जारी किया और अपने विधायकों से कहा है कि एक भी वोट बर्बाद नहीं होना चाहिए। इसका ध्यान रखा जाए। इस चुनाव में बीजेपी और प्रदेश की प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है। वहीं राजा भईया और औमप्रकाश राजभर को गेमचेंजर माना जा रहा है।

UP Weather Update: यूपी में अगले 4 दिन आंधी-बारिश के संकेत, जान आपके जिले के मौसम का हाल

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular