Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअंबेडकरनगरUP MLC Elections 2023: यूपी विधान परिषद की वोटिंग जारी, दो फरवरी...

UP MLC Elections 2023: यूपी विधान परिषद की वोटिंग जारी, दो फरवरी को आएगा रिजल्ट

- Advertisement -

UP MLC Elections 2023: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की पांच सीटों पर वोटिंग सोमवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। वहीं, इन सीटों पर सिर्फ शाम चार बजे तक हि वोट डाले जाएंगे। इनमें गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट पर कुल 24 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिन सीटों पर वोटिंग होगी उनमें गोरखपुर, फैजाबाद स्नातक सीट, कानपुर खंड की स्नातक सीट, बरेली, मुरादाबाद स्नातक खंड की सीट, प्रयागराज, झांसी शिक्षा खंड की सीट और कानपुर शिक्षक खंड की सीट पर वोटिंग होगी। इस बार के चुनाव में बीजेपी से देवेंद्र प्रताप सिंह और सपा से करुणा कांत मोर्य चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी के कोन-कोन से उम्मीदवार को मिली टिकट

इसके अलावा बीजेपी ने कानपुर उन्नाव शिक्षक क्षेत्र से वेणु रंजन भदौरिया, कानपुर खंड की स्नातक सीट से अरुण पाठक, झांसी- प्रयागराज क्षेत्र से डॉ बाबू लाल तिवारी और बरेली-मुरादाबाद स्नातक क्षेत्र से जय पाल सिंह व्यस्त को अपना उम्मीदवार बनाया है।

सपा ने भी कोन-कोन से उम्मीदवार को दि टिकट

जहां सपा ने भी बरेली-मुरादाबाद स्नातक क्षेत्र के लिए शिव प्रताप यादव, कानपुर-उन्नाव स्नातक क्षेत्र से डॉक्टर कमलेश यादव, कानपुर खंड की स्नातक सीट से प्रियंका यादव, गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट से करुणा कांत मौर्य और झांसी-प्रयागराज क्षेत्र से एसपी सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार चुना है।

सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी को खत्म हो जाएगा

बता दें कि एमएलसी चुनाव के लिए 5 जनवरी से 12 जनवरी तक नामांकन हुआ था। इसके बाद उम्मीदवारों के पास 16 जनवरी तक नाम वापस लेने का का समय था। जहां, आज 30 जनवरी को मतदान के बाद इसका रिजल्ट दो फरवरी को आएगा। जब की इन पांचों सीटों पर सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी को खत्म हो रहा है। यूपी में विधान परिषद में कुल सौ सीट है और खास बात तो ये है कि इस चुनाव में सपा को कम से कम एक सीट से जीत जरूरी है, जिससे विधान परिषद में नेता विपक्ष की कुर्सी बचाई जा सके।

ये भी पढ़ें Up Crime: पिता के सामने बेटी से की छेड़ाछाड़; आरोपी के घर पर बरसा प्रशासन का बुलडोजर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular