Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP MLC RESULT 2023: कानपुर स्नातक सीट पर बीजेपी ने लगाई जीत...

UP MLC RESULT 2023: कानपुर स्नातक सीट पर बीजेपी ने लगाई जीत की हैट्रिक, काउंटिग के दौरान हुआ था हंगामा

- Advertisement -

UP MLC RESULT 2023:  (The results of teacher and graduate MLC elections are out in UP.): यूपी में शिक्षक और स्नातक एमएलसी चुनाव के नतीजे आ गए हैं। इसी बीच कानपुर में भी स्नातक एमएलसी चुनाव का नतीजा आ गया है।

बीजेपी प्रत्याशी अरुण पाठक को कानपुर से स्नातक एमएलसी के चुनाव में 62501 वोट मिले। अरुण पाठक ने समाजवादी पार्टी के कमलेश यादव को 9331 वोट से हराया।

इससे पहले कानपुर में शिक्षक एमएलसी की मतगणना के दौरान टेबल नंबर 12 पर हंगामा देखा गया था। बता दे, यह हंगामा एक अलग रंग का बैलेट पेपर निकलने के बाद हुआ था। हालांकि एजेंट के हंगामे के बाद उस बैलेट पेपर को जांच कर अलग कर दिया गया था।

बीजेपी ने जीत की लगाई हैट्रिक

आज बरेली-मुरादाबाद खंड के स्नातक एमएलसी चुनाव का रिजल्ट आ गया है। इस सीट पर भी बीजेपी ने जीत हासिल की है। इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर जय पाल सिंह व्यस्त ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को करारा हार दिया है। यहां बीजेपी प्रत्याशी जय पाल सिंह ने सपा पार्टी के प्रत्याशी को 51,257 वोटों के अंतर से हराया। बीजेपी ने बरेली-मुरादाबाद खंड से जीत की हैट्रिक लगा दी है।

ALSO READ- https://indianewsup.com/up-politics-mayawati-said-on-ramcharitmanas-controversy-that/

यूपी के डिप्टी सीएम ने किया था जीत का दावा

एमएलसी चुनाव के नतीजों से पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दावा करते हुए कहा था कि बीजेपी राज्य में पांचो सीटों पर जीत दर्ज करेगी। यूपी एमएलसी की पांच सीटों का कार्यकाल 12 फरवरी को खत्म होगा। बता दें गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट, कानपुर-उन्नाव शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र, कानपुर मंडल की स्नातक सीट, झांसी-प्रयागराज निर्वाचन क्षेत्र और बरेली-मुरादाबाद स्नातक सीट पर चुनाव हुआ हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular