Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: मुस्कराते हुए प्रयागराज कोर्ट में पेश हुआ मुख्तार अंसारी, पढ़ी शायरी-...

UP: मुस्कराते हुए प्रयागराज कोर्ट में पेश हुआ मुख्तार अंसारी, पढ़ी शायरी- दुनिया समझ रही थी कश्ती भंवर में है

- Advertisement -

UP

इंडिया न्यूज, प्रयागराज (Uttar Pradesh)। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बुधवार को माफिया मुख्तार अंसारी प्रयागराज की कोर्ट में पेश हुआ। ईडी की रिमांड खत्म होने पर कोर्ट ने 10 जनवरी तक के लिए न्यायिक कस्टडी में बांदा जेल भेज दिया गया। सफेद कपड़ों में आए मुख्तार अंसारी ने मुस्कराते हुए अपने दोनों हाथ जोड़े। मीडिया ने सवाल किया तो कहा कि मेरे बोलने पर पाबंदी लगी है साहब। फिर शायरी के जरिए सरकार और अपने दुश्मनों पर निशाना साधा।

मुख्तार अंसारी ने शायरी पढ़ते हुए कहा- ‘तूफान कर रहा था मेरे अज्म का तवाफ, दुनिया समझ रही थी कश्ती भंवर में है’।

अब 10 जनवरी को होगी सुनवाई
पूर्वांचल का पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की रिमांड का बीते शुक्रवार को आखिरी दिन था। तब कोर्ट ने 9 दिनों के लिए रिमांड मंजूर की थी। लेकिन 23 दिसंबर को प्रयागराज एमपीएमएलए कोर्ट ने उनकी 5 दिन और रिमांड बढ़ा दी थी। वो 5 दिन की मियाद भी मंगलवार को खत्म हो गई।

सूत्रों के मुताबिक ईडी की टीम मुख्तार अंसारी से देशभर में अर्जित की गई उसकी संपत्तियों, लगातार फरार चल रही पत्नी अफशां अंसारी, जेल में बंद बीएसपी सांसद अतुल राय से रिश्तों, विधायक निधि के दुरुपयोग के आरोपों, गाजीपुर में सरकारी जमीन पर कब्जा कर उस पर वेयरहाउस बनाए जाने और परिवार और ससुराल की कंपनियों के गठन और वित्तीय लेनदेन के बारे में एक बार फिर से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के परिवार की कंपनियों विकास कंस्ट्रक्शन और आगाज़ कंस्ट्रक्शन से जुड़े हुए कुछ कर्मचारियों को बुलाकर उनका बयान लिए जाने औऱ मुख्तार अंसारी से आमना-सामना कराए जाने की भी खबरें है।

यह भी पढ़ें: कैश डिलीवरी कंपनी का कर्मचारी एक करोड़ 36 लाख रुपए बैग में भरकर फरार, आया CCTV फुटेज

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular