Tuesday, July 16, 2024
HomeKaam Ki BaatUP Municipal Elections : 'हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ', होगा आम...

UP Municipal Elections : ‘हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ’, होगा आम आदमी पार्टी का नारा

- Advertisement -

(‘House tax halved, water tax waived’ will be the slogan of the Aam Aadmi Party): यूपी नगर निकाय चुनाव (UP Municipal Elections) को लेकर आम पार्टी ने 633 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

  • आप प्रदेश प्रभारी ने की घोषणा
  • शहरों को साफ करने का दे मौका – प्रदेश आप प्रभारी
  • हाउस टैक्स होगा आधा
  • सरकार पर साधा निशाना
  • कुल 762 नगर निकाय है

आप प्रदेश प्रभारी ने की घोषणा

इस साल उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव होना है। जिसमे आम आदमी पार्टी (AAP) ने 633 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। यूपी के शहरी मतदाताओं को लुभाने के लिए आम आदमी पार्टी एक नारे के साथ उतरेंगी। ”हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ” निकाय चुनाव का मुख्य मुद्दा होगा।

आम आदमी पार्टी इसी नारे को लेकर 633 सीटों पर अपने प्रभारियों की घोषणा की है। उत्‍तर प्रदेश के आप प्रभारी और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने रविवार को लखनऊ में इसी नारे के भरोसे 633 सीटों के लिए प्रभारियों के नामों की घोषणा की।

शहरों को साफ करने का दे मौका – प्रदेश आप प्रभारी

प्रदेश आप प्रभारी ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव में आरक्षण के लिए ओबीसी कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को दे दी है। इसकी मंजूरी उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल ने भी दे दी है।

हमें उम्मीद है कि सरकार जल्द ही चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगी। आप प्रभारी ने कहा कि हमारी पार्टी यूपी की हर सीट पर चुनाव लड़ेगी और जनता के बीच जाएगी। आगे कहा कि हम यूपी की जनता से एक बार अपने शहरों को साफ करने का मौका मांग रहे है।

हाउस टैक्स होगा आधा

प्रदेश आप प्रभारी ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने हमारी पार्टी पर विश्वास किया और मौका दिया। तो हमने भी उन्हें एक स्वच्छ शहर, मोहल्ला क्लीनिक और बेहतरीन शिक्षा प्रणाली दी।

आगे कहा कि यहां तक कि पंजाब सरकार भी दिल्ली मॉडल पर काम कर रही है। इस मॉडल के तहत अगर आप जीतेगी तो “कोई जल कर नहीं होगा और हर उस स्थानीय निकाय अध्यक्ष की सीट पर हाउस टैक्स घटाकर आधा कर दिया जाएगा।

सरकार पर साधा निशाना

सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है सरकार। आगे कहा कि केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं को जेल में बंद कर रही है। और वही ओसामा बिन लादेन के समर्थकों के सेवा में लगी है।

कुल 762 नगर निकाय है

बता दे साल 2022 में आम आदमी पार्टी ने उप्र विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमे हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब आम आदमी पार्टी स्थानीय निकाय चुनावों में जीत की कोशिश कर रही है। देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में कुल 762 नगर निकाय हैं। जिनमें 545 नगर पंचायतें, 17 नगर निगम और 200 नगर पालिका परिषद हैं। यूपी नगर निकाय चुनाव अगले महीने में हो सकती है।

ALSO READ- दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में आरोपी सुलह का बना रहे दवाब, समझौता से परेशान परिजनों ने चौराहा किया जाम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular