Tuesday, July 16, 2024
HomeEducationUP News: वायरल हो रहा फेक नोटिस, 29-30 जून को नहीं होगा...

UP News: वायरल हो रहा फेक नोटिस, 29-30 जून को नहीं होगा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल री-एग्जाम

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),UP News: बोर्ड ने सूचित किया कि “यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023” के आयोजन के संबंध में एक फर्जी अधिसूचना सोशल मीडिया पर व्याप्त हो रही है। उसमें कहा जा रहा है कि परीक्षा 29 और 30 जून को होगी। यूपीपीआरपीबी ने स्पष्टता से बताया कि यह सूचना गलत है।

यह है पूरा मामला

लगभग 48 लाख उम्मीदवार यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 की पुनःआयोजित परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे हैं, जो 17-18 फरवरी को पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दी गई थी। कहा गया था कि इस परीक्षा को 6 महीने के भीतर फिर से आयोजित किया जाएगा। इस बीच, एक फर्जी नोटिस वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 को जून में Reschedule किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: UP Politics: पिता ने बनाई अपनी पार्टी, बहन बीजेपी में, अब स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे कांग्रेस में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीबी) ने एक फर्जी नोटिस के इंटरनेट पर प्रसारित होने के बाद यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा की 2023 की तिथि पर दावा किया है। फर्जी नोटिस में जो कहा गया था, उसके अनुसार, 2023 में यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा 29 और 30 जून 2024 को होने का निर्धारण किया गया था, लेकिन बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया कि ऐसी कोई तारीख नहीं है जिस पर यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 का आयोजन होगा।

उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट से जानकारी लें

बोर्ड ने सूचित किया है कि अफवाह फैलाने वाले एक साइबर गिरोह को पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 के आयोजन के बारे में गलत सूचना प्रसारित करने का विरोध किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया है कि नोटिस की जानकारी फ़र्ज़ी है। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि किसी भी तारीख पर आयोजन नहीं किया गया है। इस तरह की सूचना फैलाने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है और सही जानकारी केवल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट और ट्विटर हैंडल पर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: प्रेमी के साथ अश्लील Video हुआ वायरल तो मां ने अपने ही बच्चों को मार डाला

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular