Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशup news: अंसारी मामलें में सपा नेता पर गिरीगाज! पिता की गिरफ्तारी...

up news: अंसारी मामलें में सपा नेता पर गिरीगाज! पिता की गिरफ्तारी के बाद किया सरेंडर, जांच में जुटी पुलिस

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश के चित्रकूट जनपद जेल (Chitrakoot District Jail) में अब्बास अंसारी पत्नी निखत अंसारी के मुलाकात मामले का भंडाफोड़ होने के बाद निखत और उसके ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जिसके बाद से पुलिस ने एंटी करप्शन कोर्ट लखनऊ से निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज को पूछताछ के लिए पुलिस कस्टडी में लेने की अर्जी दी थी।

 

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में कोर्ट ने निखत अंसारी को 3 दिन की पुलिस कस्टडी तो वहीं उसके ड्राइवर नियाज को 5 दिन की पुलिस कस्टडी में लिया था। जिस पर पुलिस ने निखत अंसारी से 3 दिनों तक पुलिस लाइन परिसर में रखकर लगातार पूछताछ कर रही थी। इस पूरे मामले में सपा नेता फराज खान के मदद करने का आरोप लगा था। पुलिस लगातार सपा नेता से पूछताछ करने के लिए उसकी तलाश में जुटी थी।

पुलिस का बयान 

वहीं इस पूरे मामलें में चित्रकूट धाम मंडल के डीआईजी डॉ विपिन कुमार ने बयान दिया है कि जेल के अंदर अब्बास और निखत अंसारी के मिलन मामले में समाजवादी पार्टी से जिला महासचिव फराज खान का नाम प्रकाश में आया है। निखत अंसारी और उसके ड्राइवर ने पुलिस कस्टडी में पूछताछ के दौरान ऐसे कई साक्ष्य मिले हैं। जिसमें सपा नेता फराज खान निखत अंसारी और अब्बास अंसारी सहित अन्य अभियुक्तों के अनाधिकृत गतिविधियों में संलिप्त था।

सपा नेता ने किया खुद का सरेंडर

अंसारी मामले में फरार चल रहे फराज के घर पर पुलिस ने छापा मारा। जिसके बाद उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया। पिता की गिरफ्तारी के बाद सपा नेता जिला महासचिव फराज खान कर्वी कोतवाली पहुंचकर अपने आप को पुलिस के हाथो सरेंडर कर दिया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सपा नेता को हिरासत में लेकर बंद कमरे में पूछताछ करना शुरू कर दिया है।

कई धाराओं में मुकदमा दर्ज

सपा नेता फराज खान पर धारा 34 आईपीसी के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।  निखत अंसारी जेल में अब्बास अंसारी से कुल 5 बार अफिसियल रूप से मिली थी। सपा नेता द्वारा उनके रहने तक के खर्चे का इंतजाम करता था। जो जांच में  कई ट्रांजैक्शन मिले हैं। सपा नेता द्वारा निखत अंसारी पति अब्बास अंसारी द्वारा जो जेल में मिलने के नाम पर अधिकारियों को पैसे दिए जाते थे। साथ ही साथ जो वकील की फीस दी जाती थी। इन सभी चीजों का इंतजाम सपा नेता द्वारा किया जाता था।

ये भी पढ़े-UP Budget 2023 :हंगामेदार बजट सत्र के बाद सपा प्रमुख और चाचा शिवपाल ने की विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात, किन-किन मुद्दों पर हुई चर्चा पढ़िए पूरी खबर 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular