Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUmesh Pal Murder: अखिलेश यादव का बड़ा खुलासा, राजू पाल हत्याकांड के...

Umesh Pal Murder: अखिलेश यादव का बड़ा खुलासा, राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल के मर्डर पर कही बड़ी बात

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में बहुत ज्यादा चर्चित राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल के बीते दिन मर्डर का मामला सामने आया है। उमेश पाल और उसके सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद की बाते दिन हत्या कर दी गई है। पुलिस ने इस बात का खुलासा किया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा है कि धूमनगंज थानाक्षेत्र में उमेश पाल के घर के बाहर अज्ञात हमलावरों ने बम और गोली से उन पर हमला कर दिया है। जिसमें उमेश पाल के अलावा उनके दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए है।

राजू पाल का परिचय

जानकारी दें कि राजू पाल समाज पार्टी के विधायक थे। वर्ष 2005 में उनकी हत्या कर दी गयी थी। इस घटना में उमेश पाल मुख्य गवाह के रूप में थे। राजू पाल की हत्या में मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद है जो गुजरात की एक जेल में बंद है।

सपा सुप्रीमो का बयान

आपको बता दें कि सपा पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पूरी घटना को लेकर राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि ‘‘यह है उत्तर प्रदेश में ‘एनकाउंटर सरकार’ की झूठी छवि का ‘सच्चा एनकाउंटर’, जहां इलाहाबाद में सरेआम एक हत्याकांड के गवाह सहित दो पुलिसकर्मियों को बम-गोली से भून दिया गया। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के तहत ऐसी सुरक्षा एवं क़ानून-व्यवस्था में आम जनता भयभीत है।’’

पुलिस का बयान 

प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने बयान दिया है कि बीते शाम को पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई कि राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल किसी कार्य के करने के दरमियान उनपर अज्ञात लोगों द्वारा हमला कर दिया गया है। पाल के अनुसार सरकार की तरफ से उन्हें दो सुरक्षाकर्मी उपलब्ध किए गए थे। पुलिस ने बताया कि पाल इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुए है। घायल उमेश पाल की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उमेश पाल के सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद की भी देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि दूसरे सुरक्षाकर्मी राघवेंद्र सिंह का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस आय़ुक्त ने बताया कि यह घटना उमेश पाल के घर के बाहर हुई है। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक सूचना के मुताबिक उमेश पाल पर दो बम फेंके गए और एक छोटे हथियार से गोली भी चलाई गई थी। परिजनों के द्वारा धूमनगंज थाना में तहरीर दी गई हैं जिसके आधार पर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस की आठ टीम ने जांच की

पुलिस आयुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि इस पूरे मामले में जांच के लिए पुलिस की तरफ से आठ से दस टीम लगा दी गई हैं। वहीं सारी टीम अलग-अलग जगहों पर जांच में लगी हुई हैं। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पता लगाया जा रहा है कि हमलावर कितनी संख्या में आए थे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular