Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsUP News : यूपी में खुलेंगी 700 नई बैंक शाखाएं, जल्द केंद्र...

UP News : यूपी में खुलेंगी 700 नई बैंक शाखाएं, जल्द केंद्र सरकार के तरफ से मिलेगा पैसा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP News लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार यूपी में 700 नई बैंक शाखाएं खोलने की तैयारी कर रही है। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने यूपी सरकार के इस मांग पर अपनी सहमति दी है। साल 2024 के 31 मार्च तक बैंक खोलने वाली जगह को चिन्हित कर दिया जायेगा। उसके बाद कार्ययोजना तैयार कर ली जाएगी।

बुधवार को सात राज्यों के साथ बैंकिंग, सारी रेशियों, डिजिटल लेनदेन को लेकर वित्तमंत्री की अध्यक्षता में बैठक किया गया। इस बैठक में राज्यों के प्रतिनिधि और बैंको के चेयरमैन शामिल थे। यूपी का प्रतिनिधित्व शिव सिंह यादव ने किया। शिवा यादव ने बैठक में यूपी के अच्छी बैंक व्यवस्था के बारे में बताया।

इस बैठक की समीक्षा में पाया गया की यूपी अटल पेंशन योजना, जीवन ज्योति योजना ऐसे कई सारी योजनाओ में यूपी पहले नंबर पर है। साथ ही राज्य के वित्तीय समावेश का लक्ष्य पूरा हो गया है। इस पर वित्तमंत्री ने यूपी के योगी सरकार को बधाई दी।

शिव सिंह ने दी जानकारी

शिव सिंह यादव ने कहा कि राज्य के सौ आकाक्षत्माक ब्लाकों में मिशन रोजगार के तहत कई सारी बातो पर सहमति बन गई है। इसमें मुद्रा योजना खास रूप पर शामिल है। आगे कहा कि 700 नई शाखा खुलने से यूपी में कुल 2700 शाखा यूपी में हो जाएगी।

Also Read –  Hathras News : संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, परिजनो में मचा कोहराम, पुलिस कर रही मामले जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular