Saturday, July 6, 2024
HomeIncidentUP News: ट्रेन के आगे लेटा युवक, ऊपर से निकल गईं बोगियां,...

UP News: ट्रेन के आगे लेटा युवक, ऊपर से निकल गईं बोगियां, चालक की सूझबूझ से बची जान !

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),UP News: कोतवाल प्रमोद कुमार मिश्र ने बताया कि युवक पढ़ा लिखा है। उसके परिवार सदस्यों के साथ कोई विवाद हुआ है। वो काफी डरा हुआ है और वह पूरी घटना को बयान नहीं कर पा रहा है। वह बार-बार आत्महत्या करने की धमकी दे रहा है।

यह है पूरा मामला

एक युवक जो कानपुर में रहता था और उनके परिवार सदस्यों के साथ विवाद हो गया था, वह उन्नाव जिले में आया। वह लोकनगर क्रॉसिंग के पास लखनऊ से कानपुर जा रही राप्तीसागर एक्सप्रेस के रेलवे ट्रैक पर लेट गया। ट्रेन के चालक ने तुरंत ट्रेन को रोक दिया, लेकिन तीन बोगी उसके ऊपर से निकल गईं। चालक ने कंट्रोलरूम को इस घटना की सूचना दी।

ये भी पढ़ें:  किसी को अपनी गाड़ी देने से पहले पढ़ लें ये नियम

पुलिस आ गई और युवक को पुलिस स्टेशन ले गई। परिवारवालों को सूचना देकर बुलाया गया। काकादेव शास्त्रीनगर मोहल्ले के निवासी लल्लन सिंह के बेटे रिषभ (25) ने अपने परिवार से झगड़ा किया। उसके बाद उसने घर छोड़कर उन्नाव जाने का इरादा किया।

उन्होंने शहर के लोकनगर मोहल्ले में स्थित रेलवे क्रॉसिंग तक पहुंचा। शाम के लगभग 6:32 बजे कानपुर से लखनऊ की ओर जा रही राप्तीसागर एक्सप्रेस को देखकर उसने रेलवे ट्रैक पर लेट जाया। लोको पायलट ने उसे देख लिया और तुरंत ब्रेक लगाया, लेकिन उस समय तीन बोगी से युवक उतर चुका था।

ट्रेन चालक के बुद्धिमता के कारण बची जान

ट्रेन के ड्राइवर ने रेलवे कंट्रोल रूम में इस विषय पर सूचना दी। गेट गार्ड विकास को सूचित करने पर आरपीएफ और पुलिस वहाँ पहुंची। ट्रेन के नीचे से युवक बाहर निकाला गया। ट्रेन चालक की बुद्धिमत्ता के कारण युवक की जान बच गई और उसे कोई चोट नहीं आई। आगे की पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें: UP News: हाईवे पर खड़े डंपर में घुसी रोडवेज, बस के उड़ गए परखच्चे.. सात यात्री घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular