Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआगराUP NEWS: आखिर किस वजह से लगाया गया आगरा के किलों में...

UP NEWS: आखिर किस वजह से लगाया गया आगरा के किलों में बैरीकेडिंग, क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

(Uttar Pradesh)उत्तरप्रदेश का आगरा हर किसी के जुबान पर है। आगरा का किला घुमने के लिए दूर- दूर से लोग आते हैं। हजारों की संख्या में लोगो की भीड़ लगी रहती है। आगरा के किले में स्थित दीवाने  आम परिसर में इन दिनों से दरारें आने की खबर मिल रही हैं। यह खबर की जानकारी मिलते ही पुरातत्व विभाग में खलबली मच गयी है।

अधिकारियों की चिंता बढ़ी

आपको बता दें कि इस घटना ने विभाग के दीवान-ए-आम की गहरी दरारों ने पुरातत्व विभाग की चिंता और बढ़ा दी है। इस घटना को लेकर दीवाने के किलों में पर्यटकों के आने जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। पुरातत्व विभाग ने अब दीवान ए आम के हिस्सों को चिह्नित कर बैरीकेडिंग कर दी गई है। एएसआई के अधिकारियों ने बताया है कि दीवाने ए आम का निरीक्षण कर दरारों को जल्द ही सही कर दिया जाएगा।

शामिल मेहमानों की मेहमान बाजी

आगरा के किलों में दरारें आने को लेकर ये बताया जा रहा है कि तेज आवाज की वजह से आगरा के दीवाने ए आम की दरारें गहरी हो गई हैं। जानकारी दें कि जी 20 समिट में भाग लेने के लिए 20 देशों के 145 प्रतिनिधि आगरा आए हुए थें। जिनकी मेहमान बाजी की गई थी।जानकारी के अनुसार रिहर्सल के दौरान 40 डेसिबल के मानक से ऊपर साउंड बजाया गया था। जिसकी वजह से दीवाने ए आम में गहरी दरारें आ गई है। या पहले से आई दरारें तेज आवाज के कारण गहरी हो गई है।

ये भी पढ़ें-UP CRIME: 8 साल की मासूम के साथ, चचेरे चाचा ने किया दुष्कर्म शर्मसार करने वाली घटना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular