Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsUP News: ओशो के प्रवचन सुन दोस्तों ने उठाया खौफनाक कदम, इलाके...

UP News: ओशो के प्रवचन सुन दोस्तों ने उठाया खौफनाक कदम, इलाके में मचा हड़कंप

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP News: यूपी के जालौन में दो दोस्तों ने खौफनाक कदम उठाया है। दोनों दोस्तों ने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले दोनों दोस्तों ने प्रसिद्ध दार्शनिक ओशो का प्रवचन सुना था। दोनों ओशो से काफी प्रभावित थे। मरने से पहले दोनों दोस्तों ने अपने इंस्टाग्राम आईडी पर शवयात्रा जैसे स्टेटस डाले थे। हालांकि दोनों की मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है।

इलाके में हड़कंप मचा

घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सल्फास खाकर आत्महत्या की खबर पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कालपी कोतवाली के टर्ननगंज के नुमाइश मैदान इलाके में रहने वाले मेडिकल स्टोर संचालक 25 वर्षीय अमन वर्मा और उसके दोस्त आलमपुर निवासी 24 वर्षीय बालेंद्र पाल ने कर्बला के मैदान में जाकर सल्फास खा लिया।

एक दोस्त था शादीशुदा

बता दें कि बालेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अमन की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां उसकी भी मौत हो गई। जांच में पता चला कि दोनों गहरे दोस्त थे। अमन मेडिकल स्टोर चलाता था और शादीशुदा था, जबकि बालेंद्र अविवाहित था। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें:- UP Lok Sabha Elections 2024: ओम प्रकाश राजभर को सातवें चरण की वोटिंग से पहले बड़ा झटका, दर्जनों नेताओं ने छोड़ी पार्टी

सीओ देवेंद्र पचौरी के मुताबिक जांच की जा रही है कि किन परिस्थितियों में दोनों ने आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया। उधर, परिजनों और आसपास के लोगों ने जब अमन और बालेंद्र के मोबाइल चेक किए तो पता चला कि दोनों ने सल्फास खाने से पहले आध्यात्मिक गुरु ओशो के प्रवचन सुने थे। इतना ही नहीं उन्होंने अपने-अपने मोबाइल से प्रवचन से जुड़ी बातें व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी अपलोड की थीं। पुलिस के मुताबिक घटना के पीछे की असली वजह की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- धोनी कितने महान हैं, अब जाकर खुला राज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular