Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUP News: अफजाल अंसारी और उनकी बेटी नुसरत ने किया गाजीपुर से...

UP News: अफजाल अंसारी और उनकी बेटी नुसरत ने किया गाजीपुर से नामांकन

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने गाजीपुर से नामांकन कर दिया है। उन्होंने सोमवार को दो सेटों में पर्चा भरा। अफजाल से पहले उनकी बेटी नुसरत अंसारी ने अपना नामांकन दाखिल किया। नुसरत ने ये नामांकन डमी कैंडिडेट (सब्स्टीट्यूट प्रत्याशी) के रूप में किया है।

सब्स्टीट्यूट कैंडिडेट है अफजाल अंसारी और नुसरत

अफजाल अंसारी ने बताया कि उन्होंने दो सेट में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी की हैसियत से नामांकन किया है। निर्वाचन आयोग के नियमों के अनुसार, सब्स्टीट्यूट कैंडिडेट (विकल्प प्रत्याशी) के रूप में बेटी नुसरत अंसारी ने भी नामांकन दाखिल किया है।

ये भी पढ़ें: UP News: आगरा मेंटल अस्पताल का चमत्कार, रोगी को ठीक कर घर पहुँचाया

समाजवादी पार्टी की तरफ से AB फॉर्म अफजाल अंसारी और नुसरत अंसारी दोनों को जारी किया गया था। अफजाल ने कहा कि मेरे नामांकन में कोई दिक्कत आती है तो पार्टी सिम्बल नुसरत को ट्रांसफर हो जाएगा। हालांकि, एक सेट निर्दलीय पर्चा भी दाखिल किया गया है। नमांकन में मुख्तार अंसारी के बेटे उमर की मौजूदगी को लेकर अफजाल ने कहा कि उमर अंसारी परिवार का बच्चा है, इसलिये आज वो भी नामांकन में आया है। अफजाल ने दावा किया कि चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 में से आधी सीटें भी भाजपा बचा ले तो बड़ी बात होगी।

हाईकोर्ट में है 20 मई की तारीख

अफजाल ने दावा दिया कि उनका चुनाव ठीक है और वे गाजीपुर लोकसभा की पांचों विधानसभा को 7 से ज्यादा बार घूम चुके हैं। अफजाल अंसारी ने बताया कि आज उनकी हाइकोर्ट में तारीख थी और उन्होंने मीडिया से ही जानकारी लेकर बताया कि अगली तारीख 20 मई पड़ी है। वहीं उनकी बेटी नुसरत नामांकन के बाद मीडिया से बात किये बिना चली गई।

ये भी पढ़ें:ऐसे लोग जो दावतों में उड़ाते हैं इंसानों का मांस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular