Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP News : अखिलेश यादव ने G20 को लेकर बीजेपी पर कसा...

UP News : अखिलेश यादव ने G20 को लेकर बीजेपी पर कसा तंज, कहा- “कोई पूछ रहा है G20 में G का मतलब Ghosi (घोसी) है क्या?”

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP News लखनऊ : समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जी20 शिखर सम्मेलन पर ट्ववीट कर सबको चौका दिया। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट किया कि, “कोई पूछ रहा है G20 में G का मतलब Ghosi (घोसी) है क्या?”

सपा प्रमुख का यह ट्वीट यूपी की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को सबसे अधिक चुभेगा क्योंकि दो दिन पहले ही घोसी में उपचुनाव हुआ। जहाँ सपा उम्मीदवार ने बीजेपी के प्रत्याशी को अच्छे खासे वोटो से हराया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यूपी के मऊ जिले में घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ। जिसमे जीत के बाद समाजवादी पार्टी बहुत गदगद हैं। इस जीत के बाद अखिलेश यादव यूपी के साथ साथ केंद्र पर भी हमलवार हो गए है।

ख़ुशी इस कदर बाद गयी है कि अखिलेश यादव ने घोसी को जी20 से जोड़ दिया है। उन्होंने इशारों ही इशारों में बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। बता दे, घोसी उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान को सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने 42759 वोटों से हराया था जिसके बाद सपा प्रमुख फॉर्म में नजर आ रहे है।

बीजेपी G20 को लेकर करेंगी बड़ा कार्यक्रम

वही, दूसरी तरफ जी20 का शिखर सम्मेलन भारत में होना, पुरे देश के लिए एक बड़ी गर्व की बात है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया भर में भारत का डंका बज रहा है, इस सम्मलेन से पुरे देश में ख़ुशी का माहौल है। बीजेपी ने इस बात को देश के हर गांव में पहुंचने के लिए एक योजनाओं की तैयारी कर रही है।

बीजेपी जी-20 जैसी बड़ी अन्तर्राष्ट्रीय बैठक की सफलता की बात पुरे देश में बता रही है। इस सम्मलेन को लेकर बीजेपी के सभी नेता बड़े अस्तर पर कार्यक्रम कर लोगों को बता रहे है। साथ ही देश के गांव – गांव, शहर – शहर इस कार्यक्रम को पहुँचने के लिए बड़े अस्तर पर कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।

Also Read – Mathura News : 14 वर्षीय किशोर श्रीकृष्ण से गंदर्भ विवाह कर बना सखी, क्या है पूरी कहानी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular