Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: कल शपथ लेंगे प्रदेश के सभी नव निर्वाचित मेयर, पहले...

UP News: कल शपथ लेंगे प्रदेश के सभी नव निर्वाचित मेयर, पहले एक महीनें में पूरे करने है ये काम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP News: प्रदेश में सभी नव निर्वाचित मेयर के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम कल होगा। जिले पर इसका आयोजन किया जाएगा। पिछले कई दिनों से शपथ ग्रहण की तारीखों पर सरकार का फैसला आना बाकी था। ऐसे में जैसे ही निर्वाचन आयोग ने जीते हुए प्रत्याशियों की सूची सरकार के समक्ष रखी वैसे ही सरकार ने शपथ ग्रहण का तारीख का ऐलान किया। सभी मेयर को मंडलायुक्त शपथ ग्रहण कराएंगे।

कल और परसो में शपथ ग्रहण कार्यक्रम

प्रदेश के सभी मेयर का शपथ ग्रहण कार्यक्रम कल यानी 26 और 27 मई के दिन होना है। ऐसे में सारी तैयारियां की जा चुकी है। सभी 17 मेयर कल और परसों में शपथ ग्रहण करने जा रहे है। वहीं इसको सरकार भव्य बनाने में लगी है। कानपुर में नवनिर्वाचित मेयर और पार्षद शपथ ग्रहण समारोह में यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक शिरकत करेंगे। सभी मेयर को मंडलायुक्त शपथ ग्रहण कराएंगे। तो वहीं मंडलायुक्त की अनुपस्थिति में जिलधिकारी शपथ कराएंगे।

23 जून से पहले होनी है महत्वपूर्ण बैठक

जानकारी हो कि इसमें नवनिर्वाचित मेयर, नगर पालिका अध्‍यक्ष, नगर पंचायत अध्‍यक्ष और पार्षदों के शपथ ग्रहण को लेकर तारीखों का ऐलान भी किया गया था। इसमें निकायों के गठन की अध‍िसूचना जारी होने के एक महीने के अंदर पहली बैठक करने का भी आदेश था। वहीं प्रदेश के सभी 17 नगर निगमों में बीजेपी के मेयर जीते हैं। सीएम ने सभी जीते मेयर से कुछ दिनों पूर्व अपने आवास पर मुलाकात की थी। इसी के साथ उनको शुभकामनाएं भी दी थी। नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत अध्‍यक्षों और पार्षदों को जिलाधिकारी शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण के बाद 23 जून तक हर हाल में पहली बैठक करनी है।

Also Read:

Khelo India University Games: पीएम मोदी बोले, ‘यूपी देशभर की युवा खेल प्रतिभाओं का बना संगम, राष्ट्र के लिए गौरव’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular