Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़UP News: AMU छात्रों ने किया हंगामा, विश्वविद्यालय पर लगाए ये आरोप,...

UP News: AMU छात्रों ने किया हंगामा, विश्वविद्यालय पर लगाए ये आरोप, जानें

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ),Aligarh News: यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से लंबे वक्त से इंडो स्लामिक सब्जेक्ट की 11वीं के एन्ट्रेंस एग्जाम में वापस लाने मांग छात्रों द्वारा की जा रही है, लेकिन लंबे समय से मांग को पूरा नही किया गया। जिस कारण से गुस्साएं छात्रों ने एंट्रेंस एग्जाम से पहले हिंदू इस्लामी सब्जेक्ट को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पर सही जवाब न देने के आरोप लगाए।

छात्रों ने की जमकर नारेबाजी

छात्रों का कहना है कि कई ज्ञापन सौंपे गए लेकिन उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं और हिंदू-इस्लामिक मुद्दे को समिति से हटा दिया गया। उस समय अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय का प्रशासन कहाँ था? उन्होंने प्रवेश समिति से सवाल भी पूछे। छात्रों का कहना है कि प्रवेश समिति इंडो-इस्लामिक विषय को हटाने पर कैसे सहमत हो गई, यह गंभीर मामला है। इस संबंध में छात्रों ने बड़े ही रणनीतिक तरीके से आरोप लगाए। छात्रों ने रजिस्ट्री ऑफिस के सामने उग्र प्रदर्शन किया। छात्रों और यूनिवर्सिटी फैकल्टी के बीच नोकझोंक हुई, जिसके बाद छात्रों ने जमकर नारेबाजी की।

ALSO READ: शादी के कुछ ही महीनों में इस एक्ट्रेस ने लगाए पति पर गंभीर आरो

इस विषय को हटाने पर छात्र कर रहें विरोध 

जब हमने छात्र नेताओं से बात की तो उन्होंने कहा कि एएमयू में कुछ समस्या है, इसलिए छात्रों ने पैदल मार्च किया और 11वीं प्रवेश परीक्षा से हिंदू-इस्लामिक विषय को हटाने का जोरदार विरोध किया। आज दर्जनों छात्र विरोध में छात्र सचिवालय पहुंचे। इसी बीच एएमयू प्रशासन और छात्रों के बीच नोकझोंक और धक्का मुक्की हो गई।

ALSO READ: 10 सबसे खतरनाक वायरस, जो मिटा सकते हैं दुनिया से इंसान का नामोनिशान

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular