Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते लेखपाल को रंगे हाथों...

UP News: एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते लेखपाल को रंगे हाथों पकड़ा….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kuldeep Kalp, UP News: पीलीभीत में एंटी करप्शन की टीम ने एक लेखपाल को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। लेखपाल किसान से विरासत के नाम पर ₹5000 की मांग कर रहा था। किसान ने पूरे मामले की शिकायत एंटी करप्शन टीम से की जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने ट्रैप के जरिए लेखपाल को रंगे हाथों पकड़ लिया है। और गजरौला थाना ले जाकर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

किसान ने एंटी करप्शन विभाग से की शिकायत 

पीलीभीत की कलीनगर तहसील में जमीन की विरासत कराने के लिए शिकायतकर्ता 14 महीने से तहसील के चक्कर काट रहा था 5000 की रिश्वत देने के बाद लेखपाल ने विरासत करने की बात कही थी, 14 महीने से परेशान किसान ने एंटी करप्शन विभाग से शिकायत की और एंटी करप्शन टीम में लेखपाल को रंगे हाथ पकड़ लिया।

लेखपाल को रिश्वत लेते पकडा

शिकायतकर्ता कांता प्रसाद ने बताया कि 14 महीने से कलीनगर तहसील और लेखपाल के घर के चक्कर काट रहा था। बहन की शादी के बाद जमीन विरासत कराने को लेकर लेखपाल कृष्ण कुमार सरोज लगातार परेशान कर रहा था। परेशान होकर 4 सितंबर 2023 को शिकायत बरेली एंटी करप्शन टीम को दी। एंटी करप्शन टीम ने तहसील कालीनगर में मौके पर पहुंचकर पांच सौ के 10 नोट शिकायतकर्ता को दिए, और उसने लेखपाल को जैसे ही नोट दिए।

लेखपाल पर मुकदमा दर्ज

तुरंत तहसील में लेखपाल को एंटी करप्शन की 6 सदस्य टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद टीम लेखपाल को लेकर माधौटांडा थाने पहुंची। लेकिन वहां लेखपालों का जमावड़ा देख उनका रुख बदल गया, और उन्होंने गजरौला थाना में लिखा पढत कराई। हालांकि पुलिस द्वारा अभी मुकदमा नहीं लिखा गया है।एंटी करप्शन टीम ने तहरीर दे दी है। जिस पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Also Read: UP Crime: कुड़वार थानाक्षेत्र में अज्ञात बदमाशों एक दुकानदार को मारी गोली, परिजनों ने जताई लूट के प्रयास की आशंका, जानें पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular