Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: अकबरनगर में 1500 अवैध घरों पर चला बाबा का बुलडोजर, यूपी...

UP News: अकबरनगर में 1500 अवैध घरों पर चला बाबा का बुलडोजर, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय  ने उठाए सवाल

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: लखनऊ के अकबरनगर में अवैध घरो का ध्वस्तीकरण जारी। लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा अतिक्रमण पर सख्त करवाई की जा रह रही है। प्राधिकरण ने अब तक 1500 से अधिक अवैद्य मकान, दुकाने और कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त कर दिया है। पूरा इलाका मलबों के ढेर भरा नज़र आ रहा है।

अवैध निर्माणों को हटाया

दरअसल योगी सरकार ने लखनऊ में कुकरैल रिवर फ्रंट बनाने का निर्णय लिया है। इसको लेकर कुकरैल नदी की जमीन पर बने अवैध निर्माणों को हटाया जा रहा है। सूत्रों के  अनुसार अकबरनगर कुकरैल नदी की जमीन पर बना है। इसी को देखते हुए वह ध्वस्तीकरण किया जा रहा है। ध्वस्तिकरण से नाराज लोगो ने धरणा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है कुछ लोग तो पुलिस से हाथ पायी पर भी उतर आये।

ALSO READ: UP Crime: 13 साल की रेप पीड़िता ने लगाई फांसी, 25 साल के युवक ने होटल ले जाकर किया दुष्कर्म

कांग्रेस अध्यक्ष ने उठाये सवाल

अवैध घरो पर चल रहे बुलडोजर पर कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष अजय राय ने योगी सरकार पर सवाल उठाये है। अजय राय ने कहा  की हम तो चिड़िया का घोसला  तक नहीं उजाड़ते और इन् लोगो ने न जाने कितने लोगो के घरों  को उजाड़ दिया।सरकार न जो भी किया वो बहुत गलत किया। सरकार को लोगों को प्राथमिकता देते हुए काम दर पर पुनर्वासित कराया जाना चाहिए।

वही, जब अजय से यूपी में होने वाले उप चुनावो के लिए पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आगामी उपचुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ेगा, वो भी मजबूती के साथ। डंके की चोट पर हम ही जीतेंगे।

ALSO READ: UP News: लापता बच्ची का गन्ने के खेत में मिला शव, दुष्कर्म और हत्या की आशंका

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular