Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionUP NEWS: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले उत्तर प्रदेश को 56,292 करोड़...

UP NEWS: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले उत्तर प्रदेश को 56,292 करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए।

- Advertisement -

UP NEWS: मंगलवार को लखनऊ में हुए निवेशक सम्मेलन में 56292 करोड़ के निवेश प्रस्ताव जिला प्रशासन और जिला उद्योग केंद्र को मिला। जिसमे ज्यादा निवेश प्रस्ताव रियल एस्टेट क्षेत्र में मिले। वही लखनऊ विकास प्राधिकरण के सहयोग से 15485 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिला।

रोजगार को लेकर अधिकारियों ने कहा की इन निवेश प्रस्तावों से लगभग एक लाख से अधिक लोगो को रोजगार प्राप्त होगा। 10 जनवरी को लखनऊ के इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में इस निवेश सम्मेलन का आयोजन किया गया था। आयोजन में उद्यमियों ने 331 निवेश प्रस्ताव दिए।

लेकिन उनमे से 262 के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर हुए, जिसका कुल रेट लगभग 56292 करोड़ रुपये है। रियल एस्टेट के साथ साथ डिफेंस, लॉलिस्टिक पार्क के लिए निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। सुल्तानपुर रोड पर रियल एस्टेट में चार इंटीग्रेटेड टाउनशिप के अलावा पूर्व में लाइसेंस दिया गया।

निवेश को बढ़ावा देने के लिए योजनाओ को किया जा रहा सुगम

राजधानी के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि निजी निवेश को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ में सभी जरूरी कार्य किया जा रहा है। निवेशको के लिए जमीन सुनिश्चित किया जा सके, इसके लिए सरकारी नीतियों को पहले से और सुगम बनाया जा रहा है।

साथ ही 12.5 एकड़ से अधिक भूमि की खरीद करने के लिए जल्द ही सभी जरुरी आदेश दिय जायेगे। भूमि के मालिक के लिए सुगम माहौल निवेशकों को दिया जाएगा। इसके बाद पूरी प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है।

लखनऊ में रोड शो आज: 50 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तरफ से आज लखनऊ में रोड शो का आयोजन होगा। उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने कहा इस रोड शो में लगभग 50 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिलने की संभावना है।

फिक्की के चेयरमैन प्रतीक मिश्रा, औद्योगिक विकास अरविंद कुमार, सीईओ इन्वेस्ट यूपी अभिषेक प्रकाश, अपर मुख्य सचिव ,हल्दीराम समूह के संजय सिंघानिया, चेयर कनाडा इंडिया फाउंडेशन के सतीश ठाकुर आदि लोग इस सभा को संबोधित करेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular