Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUP News: यूपी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश के 511 गांवों पर...

UP News: यूपी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश के 511 गांवों पर होगा असर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP News: उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। यह निर्णय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार लिया गया है। इस निर्णय से पूरे उत्तर प्रदेश के 511 गांव प्रभावित होंगे। जैसा कि आप जानते हैं, उत्तर प्रदेश में कुल 75 जिले हैं और 57607 गांव हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने 511 गांवों के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

511 गांवों में दिया ये निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश के चकबंदी आयुक्त ने बड़ा फैसला किया है। उत्तर प्रदेश के चकबंदी आयुक्त जी.एस. नवीन कुमार ने प्रदेश के 511 गांवों में चकबंदी कराने का आदेश जारी किया है। इन 511 गांवों में उत्तर प्रदेश जोत चकबंदी अधिनियम 1953 के अंतर्गत प्रथम और द्वितीय चक्र की चकबंदी कराई जाएगी। चकबंदी आयुक्त जी.एस. नवीन कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Hardoi: 12वीं के छात्र के हत्या के बाद लोगो में गहमागहमी, युवकों ने निकाला जुलूस…

निम्नलिखित गांवो में होगी चकबंदी

इस आदेश में उल्लिखित है कि सुल्तानपुर जिले के 26 गांव, फतेहपुर जिले के 23 गांव, बदायूं जिले के 3 गांव, आगरा जिले के 17 गांव, प्रतापगढ़ जिले के 21 गांव, बस्ती जिले के 10 गांव, मुरादाबाद जिले के 19 गांव, सोनभद्र जिले के 38 गांव, गोरखपुर जिले के 22 गांव, शाहजहांपुर जिले के 10 गांव, अमरोहा जिले के 9 गांव, कानपुर देहात जिले के 7 गांव, कुशीनगर जिले के 11 गांव, जौनपुर जिले के 2 गांव, लखीमपुर खीरी जिले के 53 गांव, अंबेडकरनगर जिले के 6 गांव, संतकबीरनगर जिले के 3 गांव, बाराबंकी जिले के 8 गांव, रामपुर जिले के 11 गांव,

सिद्धार्थनगर जिले के 16 गांव, आजमगढ़ जिले के 2 गांव, चंदौली जिले के 47 गांव, सहारनपुर जिले के 5 गांव, मुफ्फरनगर जिले के 2 गांव, बस्ती जिले के 2 गांव और लखनऊ जिले के 2 गांवों की चकबंदी की जाएगी। इसके अतिरिक्त, बरेली, वाराणसी, जौनपुर, वाराणसी, गोंडा, प्रयागराज के गांवों में भी चकबंदी आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ें: एक साल से संबंध फिर शादी के बाद पता चला लड़की तो लड़का थी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular