Thursday, July 4, 2024
HomeKaam Ki BaatUP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला, झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों...

UP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला, झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों में खुशी की लहर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) UP News: आने वाली दिवाली से पहले यूपी सरकार ने झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को तोफता दिया है। जिसमें आदेश दिया गया है कि किसी भी झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को परेशान नही किया जाएगा। पहले उनके रहने की व्यवस्था की जाएगी, फिर उसके बाद ही झोपड़ी हटाने की कार्रवाई की जाएगी। सराकर के इस फैसले के बाद नोएडा के झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों में खुशी की लहर दौर गई है।

योगी सरकार ने गरीबों के हितो का रखा ध्यान

राज्य की सरकार योगी आदित्यनाथ ने गरीबों और जरूरतमंद लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। उनके तरफ से आदेश दिया गया है कि झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों के लिए आवास की व्यवस्था कराई जाए, फिर उसके बाद ही उन्लोगों को वहां से खाली कराया जाए। इस बीच अगर किसी भी जिले में ऐसे गरीबों के उत्पीड़न या शोषण का मामला सामने आता है तो, इसे जिला अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गरीब झुग्गी- झोपड़ी में रहने वाले लोगों में खुशी की लहर

उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद नोएडा झुग्गी-झोपड़ी में रहने वोलों लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। इस पर बात करते हुए नोएडा के सेक्टर 50 में स्थित जे जे कॉलोनी के रविंद्र प्रधान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मिख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही गरीबों और वंचितो के लिए कई तरह की योजनाएं ला रहे थे। अब उनके इस फैसले से झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को पक्का घर मिल सकेगा।

Also Read: शराब पीते हुए भाई ने भाई को मार डाला, पैग बना वजह

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular