Saturday, July 6, 2024
HomeGovernment ActionUP News: महराजगंज को रेलवे की तरफ से बड़ी सौगात! केंद्र से...

UP News: महराजगंज को रेलवे की तरफ से बड़ी सौगात! केंद्र से इलेक्ट्रिकल रेल लाइन के लिए 958.27 करोड रुपए की मंजूरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: महाराजगंज दौरे पर आए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रेलवे द्वारा 52.7 किलोमीटर लंबाई की इलेक्ट्रिकल रेल लाइन के लिए 958.27 करोड रुपए की मंजूरी की जानकारी दी। कहा रेलवे लाइन के बनने से नेपाल से व्यापार में बढ़ोतरी होगी।

महराजगंज को रेलवे की तरफ से एक बड़ी सौगात मिली

महराजगंज जनपद को रेलवे की तरफ से एक बड़ी सौगात मिली है। भारतीय रेलवे ने गतिशक्ति स्कीम के तहत पूर्वोत्तर रेलवे के आनंदनगर से घुघली वाया महराजगंज नई रेलवे लाइन को मंजूरी प्रदान कर दी है। रेलवे ने 52.7 किलोमीटर लंबाई की इलेक्ट्रिकल रेल लाइन के लिए 958.27 करोड रुपए की मंजूरी दी है। जनपद के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि यह रेलवे लाइन जनपद वासियों के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि साबित होगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा..

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि आनंदनगर से घुघली वाया महराजगंज की रेलवे लाइन की मांग बहुत दिनों से थी इसकी स्वीकृति भारत सरकार ने देने का काम किया है। इसके लिए प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का धन्यवाद है जिन्होंने विशेष ध्यान देकर इस लाइन की स्वीकृत करने का काम किया है। घुघली से महराजगंज को जोड़ते हुए आनंदनगर की रेलवे लाइन से जनपद के साथ ही रेलवे को भी बहुत बड़ा फायदा पहुंचाने का काम करेगा।

बिहार और बंगाल से आने वाली ट्रेन इस रूट से चलेंगी

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर लोड काम करने के लिए बिहार और बंगाल से आने वाली ट्रेन इस रूट से चलेंगी। इसके साथ ही नेपाल से जो भारत का व्यापार है वह कंटेनर ट्रेनें हल्दिया से सीधा सोनौली सीमा तक पहुंचेगी जिससे व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी। इस लाइन से नॉर्थ ईस्ट का एक पैरलल रूट रेलवे को मिलेगा। साथ ही जिले के विकास में प्रगति होगी। रेल के आ जाने से इस क्षेत्र में बड़े उद्योग धंधे भी लगेंगे।

Also Read: RAKSHA BANDHAN: रक्षाबंधन पर बहन के चहरे पर देखना चाहते हैं हंसी, तो तैयार…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular