Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बोले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष...

UP News: स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बोले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, सपा हमेशा समाज में परेशानी करती पैदा करती है

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था था कि कई करोड़ लोग रामचरित मानस को नहीं पढ़ते, सब बकवास है.

- Advertisement -

UP News: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमे उन्होंने कहा है कि रामचरितमानस को सरकार से बैन करने की मांग की है. भूपेंद्र चौधरी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ साथ समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रामचरितमानस के बारे में स्वामी प्रसाद मौर्य ने जो कहा वह या तो उनकी राय है या उनकी पार्टी की राय है। समाजवादी पार्टी ने हमेशा समाज में परेशानी पैदा की है और हमारी संस्कृति के प्रतीकों का अपमान किया है.

दरअसल सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था था कि कई करोड़ लोग रामचरित मानस को नहीं पढ़ते, सब बकवास है. यह तुलसीदास ने अपनी खुशी के लिए लिखा है. उन्होंने सरकार से इस पुस्तक को बैन करने की मांग की है. उनका कहना है कि यदि इसे बैन नही किया जा सकता है तो कम से कम जो आपत्तिजनक अंश है, उसे बाहर करना चाहिए.

जानकारी हो कि बिहार के शिक्षा मंत्री ने रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया था जिसके बाद पूरे देश में इस मामले में टीका टिप्पणी होने लगी. बिहार से शुरु हुआ ये विवाद पूरे देश में फैल चुका है. बीजेपी का कहना है कि इस बयान से हिंदुओं की भावना आहत होती है. ऐसे में जिसने भी ये बयान दिया है उसे माफी नही मिलनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- UP Politics : सरकार इस पुस्तक पर लगाए प्रतिबंध- रामचरितमानस मामले में बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular