Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsUP News: केडी सिंह के खिलाफ CBI ने फिर दर्ज किया दूसरा...

UP News: केडी सिंह के खिलाफ CBI ने फिर दर्ज किया दूसरा मुकदमा, जब्त हुई करोड़ों की संपत्ति

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: निवेशकों का पैसा हड़पने के आरोप में 2020 में भदोही में दर्ज मुकदमे के आधार पर पूर्व सांसद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने मामले में कार्यवाही शुरू कर दी है।

सांसद केडी सिंह समेत कई और लोग शामिल

सीबीआई ने पूर्व कांग्रेस राज्य सभा सांसद केडी सिंह समेत आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। राजधानी के सीबीआई की भ्रष्टाचार शाखा ने यूपी सरकार की सिफारिश पर इस प्रकरण की जांच अपने हाथों में ली है। यह बता दें कि सीबीआई ने पहले ही पूरे देश में रकम हड़पने को लेकर केडी सिंह के खिलाफ सीबीआई का दूसरा मुकदमा है।

ये भी पढ़ें: Agniveer Recruitment: इन 13 जिलों के युवक हो सकेंगे शामिल, आ गई रैली की तारीख देखें अपने जिले की डेट

सीबीआई ने पूर्व सांसद की कंपनियों अलकेमिस्ट इंफ्रा रियल्टी लिमिटेड और अलकेमिस्ट टाउनशिप लिमिटेड की जांच शुरू की है, निवेशकों को लुभावनी स्कीम पर भूखंड और मकान देने का झांसा देकर गाढ़ी कमाई हड़पने के मामले की जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने मामले में बृजमोहन महाजन, सत्येंद्र कुमार सिंह, सुचित्रा खेमकर, नंद किशोर सिंह, जयश्री प्रकाश सिंह, छत्रपाल सिंह और नरेंद्र सिंह के साथ केडी सिंह का नाम दर्ज किया है।

दो साल में दो मुक़दमे

सीबीआई ने केडी सिंह और उनकी कंपनी के खिलाफ दो साल के भीतर दूसरा मामला दर्ज किया है। इससे पहले, राज्य सरकार की सिफारिश पर, आजमगढ़ में दर्ज मामले की जांच 26 जुलाई 2022 को सीबीआई भी ले गई थी। यह लगभग 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले की जांच का आरोप निवेशक विजय कुमार चौहान द्वारा लगाया गया था। इसके बाद, सीबीआई ने केडी सिंह के 12 ठिकानों पर छापेमारी भी की। इसके बाद, सीबीआई ने केडी सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें: सऊदी अरब में मर रहे मुस्लिम देशों के लोग!

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular