Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP News : सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कस्ते हुए...

UP News : सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कस्ते हुए कहा – सपा बनाना चाहती थी बूचड़खाना, हमने लगाया उद्योग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP News लखनऊ : UP News मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर तंज कस्ते हुए कहा कि आज यूपी में गोबल इन्वेस्टमेंट समिट जिसमे यूपी को 10 लाख करोड़ इन्वेस्टमेंट की उम्मीद थी। लेकिन उम्मीद से चार गुना कुल 36 लाख करोड़ का इंवेस्टमनेट मिला।

6 साल पहले यूपी का हाल बेहाल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 6 साल पहले यूपी में व्यवस्था इतनी ख़राब थी कि कोई भी व्यापारी सुरक्षित नहीं था। जब व्यापारी सुरक्षित नहीं रहेंगे तो व्यापर क्यों करंगे ? आगे कहा कि पहले बहार से आना तो दूर यहां के उद्यमी ही बाहर भाग जाते थे। लेकिन अब बाहर के व्यापारी भी यह व्यापार करना चाहते है। इस साल फरवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रंम कराया गया। उस दौरान 36 लाख करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव मिला जो इसका प्रमाण है।

सीएम योगी ने यह सम्बोधन शनिवार को गीडा सेक्टर 26 में मेसर्स केयान डिस्टलरीज प्राइवेट लिमिटेड के 1200 करोड़ रुपये के निवेश वाले एथेनाल व ईएनए प्लांट का शिलान्यास के दौरान दिया। सीएम ने आगे कहा कि 6 साल पहले यूपी के नौजवानों से सामने अपने पहचान का डर था। लेकिन आज सभी शान से बोलते है कि हम यूपी से है।

यूपी को मिला उम्मीद से ज्यादा निवेश

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि फरवरी माह में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर हमने 10 लाख करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा था लेकिन हमें निवेश के प्रति बढ़े आकर्षण से 36 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले। इससे साबित होता है की हमारी सरकार ने किस अस्तर पर काम किया है। इस निवेश से यूपी के 1 करोड़ नौजवानों को यही नौकरी मिलेगी। उन्हें यूपी से बहार दिल्ली, मुंबई, बंगलौर, गुजरात नहीं जाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि इस निवेशकों को यूपी में निवेश करने से हमारे प्रदेश के पढ़े लिखे नौजवानों को बहार जाने की जरूत नहीं है। पहले यूपी के नौजवानों को बहार हॉस्टल नहीं मिलता था। सभी को मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। लेकिन आज इस निवेशकों के आ जाने से हमारे प्रदेश के लोगों का भला होगा।

सभी को अपने प्रदेश में काम करने का मौका मिलेगा। इससे प्रदेश का भी विकास होगा। सभी अपने प्रदेश में रह कर काम करेंगे। ग्लोबल इन्वेस्ट समिट के होने से आने वाले समय में यूपी भारत के इकोनॉमी में अहम् भमिका रखेंगी। इससे प्रदेश के विकास के साथ – साथ नौजवानों का भी विकास होगा। उनके सपने पुरे होंगे।

Also Read – पीएम मोदी ने कहा कि “विपक्ष को गरीब की भूख की चिंता नहीं… सत्ता की भूख सवार है”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular