Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsUP News : 'अयोध्या की तर्ज पर नैमिषारण्य का विकास', सीतापुर में...

UP News : ‘अयोध्या की तर्ज पर नैमिषारण्य का विकास’, सीतापुर में सीएम योगी का बड़ा एलान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) सीतापुर : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार (1 अक्टूबर) को सीतापुर पहुंचे। जहां उन्होंने जिला वासियों को करोड़ों की सौगात दी। इसके साथ ही उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अयोध्या की तर्ज पर नैमिषारण्य का विकास किया जाएगा और इसमें बजट की कोई कमी नहीं रहेगी।

मुख्यमंत्री ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “जनपद सीतापुर स्थित ऋषि-मुनियों की पावन तपोस्थली नैमिषारण्य धाम में आज स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में सहभाग किया, इस अवसर पर लगभग 550 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी हुआ। क्षेत्र वासियों को हार्दिक बधाई। ”

“नैमिषारण्य का विकास मुख्य मुद्दा”

सीएम योगी ने सीतापुर स्थित नैमिषारण्य धाम में स्वच्छता श्रम दान के साथ पूजा-अर्चना भी की। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नैमिषारण्य भारत की वैदिक और पौराणिक ज्ञान की धरती है। केंद्र और प्रदेश सरकार, दोनों मिलकर के नैमिषारण्य का समर्थ विकास करना चाहती हैं। डबल इंजन की सरकार तीर्थ स्थलों, आश्रमों और मठ-मंदिरों के संरक्षण-संवर्धन के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है।

जनता से की ये अपील

उन्होंने कहा कि कोई भी श्रद्धालु/पर्यटक प्रदेश आता है तो हमारा उसके प्रति बहुत अच्छा व्यवहार होना चाहिए। अच्छा व्यवहार होगा तो श्रद्धालु/पर्यटक तीर्थ के बारे में अच्छी धारणा बनाकर जाता है, अन्य लोगों से यहां की तारीफ करता है। हमारा दायित्व होता है कि हम अपने तीर्थों को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखें। आज कोई व्यक्ति यह नहीं कह सकता कि उसको कोई पूछने वाला नहीं, हर स्तर पर सहयोग करने को डबल इंजन की सरकार तैयार है।

हेलिकॉप्टर की सेवा से जोड़ने की घोषणा

सीएम ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अब लखनऊ से नैमिषारण्य की कनेक्टिविटी सामान्य बस व टैक्सी से नहीं, बल्कि इलेक्ट्रिक बस से होगी। कुछ दिनों के बाद हम नैमिषारण्य को हेलिकॉप्टर की सेवा से जोड़ने वाले हैं। आज डबल इंजन की सरकार, नैमिष तीर्थ को फिर से विश्व विख्यात तीर्थ के रूप में विकसित करने के अभियान को आगे बढ़ा रही है।

Also Read – Aam Aadmi Party in Uttarakhand : 2024 लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी कर रही तैयारी, जानिए क्या है प्लान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular