Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsUP News: सरयू एक्सप्रेस में मह‍िला स‍िपाही से बर्बरता करने वाले अपराधी...

UP News: सरयू एक्सप्रेस में मह‍िला स‍िपाही से बर्बरता करने वाले अपराधी अनीस का एनकाउंटर….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: अयोध्या में सरयू एक्‍सप्रेस में मह‍िला कॉन्स्टेबल के खून से लथपथ हालत में म‍िलने के मामले में पुल‍िस और एसटीएफ ने अपराधाी अनीस को मार दिया। वहीं पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो और व्यक्ति भी घायल हुए हैं। घायल व्यक्तियों को पुल‍िस ने तअस्‍पताल में भर्ती कर दिया है बता दें क‍ि सावन मेले ड्यूटी से लौट रही मह‍िला कॉन्स्टेबल खुन से लथपथ हालत में ट्रेन की सीट के नीचे म‍िली थी।

क्‍या है पूरा मामला

बता दें कि 30 अगस्‍त के दिन संदिग्ध हालत में खून से लथपथ एक महिला कॉन्स्टेबल सरयू एक्सप्रेस ट्रेन की सामान्य बोगी में पाई गई थी। अयोध्या जंक्शन पर ट्रेन पहुंचने के बाद यात्रियों की सूचना पर रेलवे पुलिस ने महिला कॉन्स्टेबल को अपने संरक्षण में लेकर पहले श्रीराम चिकित्सालय पहुंचाया था। जहां हालत गंभीर होने पर स‍िपाही को दर्शन नगर मेडिकल कालेज भेजा गया था। वहां भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो महिला कॉन्स्टेबल को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया था।

महिला कॉन्स्टेबल की पहचान 45 वर्षीय सुमित्रा पटेल के रूप में हुई थी। वह सुलतानपुर जिले में तैनात हैं और सावन मेला ड्यूटी के लिए अयोध्या आ रही थीं। अयोध्या जंक्शन पर लगे सीसीटीवी कैमरे की पड़ताल में महिला कॉन्स्टेबल का आवागमन स्टेशन पर नहीं मिला था। घायल कॉन्स्टेबल का अभी भी इलाज चल रहा है। सरयू एक्सप्रेस प्रयागराज से सुलतानपुर, अयोध्या होते हुए मनकापुर तक जाती है। कॉन्स्टेबलके कपड़े अस्तव्यस्त थे। सिर पर किसी बड़े धारदार हथियार से हमला किया गया है। आंख व गाल पर किसी धारदार हथियार से हमला किया गया था।

आरोपी अनिस का हुआ एनकाउंटर

बता दें कि सरयू एक्सप्रेस में महिला कॉन्स्टेबल पर जानलेवा हमले में शामिल मुख्य आरोपी को पुलिस और एसटीएफ ने आरोपी का एनकाउंटर कर दिया है। आरोपी अनीस अयोध्या के पूरा कलंदर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी अनीस की मौत क्रॉस फायरिंग में हुई है। एसओ पूराकलंदर रतन शर्मा व दो सिपाहियों के घायल होने की भी सूचना मिली है। अभी तक प्राप्‍त जानकारी के अनुसार थाना पूराकलंदर के छतिरवा पारा कैल मार्ग पर मुठभेड़ हुई है। एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश आज लखनऊ में प्रेस कॉंफ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा करेंगे।

सिर व चेहरे पर चोट के निशान

महिला कॉन्स्टेबल मंगलवार की रात सुलतानपुर से सरयू एक्सप्रेस में अयोध्या आने के लिए सवार हुई थी, लेकिन ट्रेन में सो जाने के कारण वह मनकापुर पहुंच गई थी। सुबह तकरीबन 4:30 बजे जब सरयू एक्सप्रेस अयोध्या पहुंची तो वह ट्रेन के अंदर गंभीर हालत में पड़ी थी। प्रारंभिक मेडिकल जांच में उसके सिर व चेहरे पर चोट के निशान मिले थे।

 

Also read: Rishikesh News: ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल में डेंगू से ज्यादा टाइफाइड के मरीज…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular