Monday, July 15, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़UP News: सरकार से विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने की महापंचायत

UP News: सरकार से विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने की महापंचायत

- Advertisement -

(When the demands of the farmers are not listened to by the administration and the government, then the farmers have to unite and take the support of the Mahapanchayat to convey their point to the government.): किसानों कहीं न कहीं हमेशा ही अपमान सहने को मजबूर हो जाता हैं। किसानों की मांगों को जब प्रशासन और शासन के द्वारा नहीं सूनी जाती तब किसानों को एकजुट होकर अपनी बात शासन तक पहुंचाने के लिए महापंचायत का सहारा लेना पड़ता है। किसानों का कहना है कि, किसानों से सरकार हमेशा ही वादें तो करती है पर अपने वादें को पूरा करने में सरकार हमेशा असफल साबित होती दिखती है।

UP News: मामला अलीगढ़ के तहसील इगलास के गाँव केमावली का है जहां, भारतीय किसान यूनियन द्वारा महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत में किसानों ने अपनी अपनी समस्याओं को रखा। साथ ही, किसानों ने अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर इस महापंचायत में मंथन किया।

सरकार छलावा कर रही हैं– किसान

किसानों का मानना है कि, किसान से सरकार छलावा कर रही है। किसानों ने कहा कि, जब उत्तर-प्रदेश में सरकार बनी, उस वक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को लेकर बहुत से वादे किए थे। लेकिन आज तक सरकार ने किसानों से किए गए एक भी वादे को पूरा नहीं किया। सरकार ने कहा कि, किसानों को कम रेट पर बिजली दी जाएगी। पर अब किसानों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे है। जो काफी दुर्भाग्य की बात है।

किसानों का हक बिचौलिए खा जाते है– किसान

साथ ही, किसानों ने गेहूं की खरीद पर भी सवाल उठाए। किसानों का कहना है कि, किसानों का हक बिचौलिए खा जाते है। जिसके कारण किसानों को पूरा मुनाफा नहीं मिल पाता।

किसानों की सरकार को चेतावनी

महापंचायत के दौरान किसानों का कहना था कि, यदि जल्द ही सरकार के द्वारा किसानों के हित में अपने वादों को पूरा नहीं किया गया तो सूबे में जगह-जगह महापंचायत का आयोजन कर सरकार को घेरने का काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

Kantara: गृह मंत्री अमित शाह ने किया ‘कांतारा’ का जिक्र, ‘फिल्म से दक्षिण की संस्कृति जानने को मिली’- अमित शाह

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular